scriptनए संसद भवन की RJD ने की ताबूत से तुलना, JDU ने कहा- नए संसद से लिखा जा रहा देश के कलंक का इतिहास, जानिए किसने क्या-क्या कहा | Opposition positions attack PM Modi for the inauguration of the new Parliament House | Patrika News
राष्ट्रीय

नए संसद भवन की RJD ने की ताबूत से तुलना, JDU ने कहा- नए संसद से लिखा जा रहा देश के कलंक का इतिहास, जानिए किसने क्या-क्या कहा

Politics on The New Parliament House : पीएम मोदी ने रविवार को देश की नई संसद भवन का उद्घाटन कर दिया है। कांग्रेस सहित 21 विपक्षी पार्टियों ने इस उद्धाटन समारोह के बहिष्कार किया है। नए संसद भवन के उद्घाटन के बाद आरजेडी और जेडीयू सहित कई पार्टियों ने पीएम मोदी पर तंज कसा है।

नई दिल्लीMay 28, 2023 / 11:44 am

Shaitan Prajapat

Politics on the new Parliament House

Politics on the new Parliament House

Politics on the new Parliament House : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 28 मई को देश की नई संसद भवन का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री मोदी ने पूजा और हवन करने के बाद नए संसद भवन में लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी के पास ऐतिहासिक ‘सेंगोल’ को स्थापित कर दिया। पीएम मोदी सहित बीजेपी के नेता इस दिन को ऐतिहासिक बना रहे है। वहीं, कांग्रेस सहित कई विपक्ष दलों ने संसद की नई इमारत के उद्घाटन का विरोध किया। कांग्रेस, आरजेडी, जेडीएस सहित कई विपक्ष पार्टियों ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि राष्ट्रपति से इसका उद्घाटन करना चाहिए। जेडीयू ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि नए संसद के जरिए देश के कलंक का इतिहास लिखा जा रहा है। वहीं आरजेडी ने नए संसद भवन की तुलना ताबूत कर दी। आइए जानते है कि नए संसद भवन को लेकर किस-किसने क्या-क्या कहा ?


आरजेडी का विवादित ट्वीट, ताबूत से की तुलना

नए संसद भवन का उद्घाटन देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से कराए जाने की मांग को लेकर देश की 21 विपक्षी पार्टियों ने इस उद्धाटन समारोह के बहिष्कार का फैसला किया। ये दल इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। नए संसद भवन के उद्घाटन के बाद लालू यादव की पार्टी आरजेडी का नए संसद भवन को लेकर विवादित ट्वीट सामने आया है। आरजेडी ने नए संसद भवन को लेकर तंज कसाते हुए इसकी तुलना ताबूत से की है। आरजेडी ने ट्वीट कर पूछा- ये क्या है?

https://twitter.com/RJDforIndia/status/1662659949414203392?ref_src=twsrc%5Etfw


नए संसद के जरिए देश के कलंक का इतिहास लिखा जा रहा है: जेडीयू

वहीं, जेडीयू ने संसद की नई इमारत को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोला है। जेडीयू MLC नीरज कुमार कहना है कि कलंक का इतिहास लिखा जा रहा है। इस पर बीजेपी ने भी जोरदार पलटवार किया। बीजेपी ने कहा कि यह बेशर्मी की पराकाष्ठा है। उन्होंने कहा कि यह पूरे देश का अपमान है। इसके साथ ही बीजेपी ने आरजेडी सांसद से इस्तीफे की मांग की है।

यह भी पढ़ें

पीएम मोदी ने किया नई संसद भवन का उद्घाटन, स्पीकर की कुर्सी के पास ‘सेंगोल’ स्थापित


सीएम योगी ने बताया ऐतिहासिक क्षण

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नए संसद भवन के उद्घाटन को ऐतिहासिक क्षण बताते हुए देशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने लिखा, ऐतिहासिक क्षण! ‘नए भारत’ की आशाओं, अपेक्षाओं और अभिलाषाओं की पूर्ति का प्रतीक, वैभवशाली, गौरवशाली व प्रेरणादायी नए संसद भवन को आज आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी ने राष्ट्र को समर्पित किया है। सभी देश वासियों को हार्दिक बधाई!

यह भी पढ़ें

राजस्थान का संगमरमर, इंदौर का अशोक चक्र… नई संसद के लिए कहां-कहां से लाई गईं नायाब चीजें



https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw


नए भवन को बताया भव्य और दिव्य : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए संसद भवन का लोकार्पण करने के बाद ट्वीट कर नए भवन को भव्य और दिव्य बताया। पीएम मोदी ने लिखा, आज का दिन हम सभी देशवासियों के लिए अविस्मरणीय है। उन्होंने अपने ट्वीट में आगे कहा कि संसद का नया भवन हम सभी को गर्व और उम्मीदों से भर देने वाला है। मुझे पूरा विश्वास है कि यह दिव्य और भव्य इमारत जन-जन के सशक्तिकरण के साथ ही, राष्ट्र की समृद्धि और सामर्थ्य को नई गति और शक्ति प्रदान करेगी।

https://twitter.com/narendramodi/status/1662684738296107008?ref_src=twsrc%5Etfw


ओम बिरला बोले, लोकतांत्रिक इतिहास का महत्वपूर्ण पल


लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने नए संसद भवन के पीएम मोदी के हाथों लोकार्पण को देश के लोकतांत्रिक इतिहास का महत्वपूर्ण पल बताया है। लोकसभा स्पीकर ने सोशल मीडिया पर लिखा, लोकतंत्र का यह नया मंदिर एकता, अखंडता, समता, न्याय और बंधुत्व की भावना को सशक्त करते हुए हम सभी के लिए देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की प्रेरणा बनेगा।

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw


ताबूत से संसद की तुलना पर RJD पर भड़के ओवैसी

नए संसद भवन को लेकर राजद के ट्वीट पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि उनका (RJD) कोई स्टैंड ही नहीं है। ताबूत क्यों कह रहे हैं वे, कोई और मिसाल भी दे सकते थे। इसमें भी कोई एंगल लाते हैं। कभी सेक्युलर बोलते हैं कभी भाजपा से निकले हुए नीतीश कुमार को अपना मुख्यमंत्री बना लेते हैं।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Home / National News / नए संसद भवन की RJD ने की ताबूत से तुलना, JDU ने कहा- नए संसद से लिखा जा रहा देश के कलंक का इतिहास, जानिए किसने क्या-क्या कहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो