scriptलालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर भड़के ओवैसी, जानें दूसरे नेताओं ने क्या कहा? | Owaisi angry over Bharat Ratna being given to Lal Krishna Advani know | Patrika News
राष्ट्रीय

लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर भड़के ओवैसी, जानें दूसरे नेताओं ने क्या कहा?

Reaction on awarding Bharat Ratna to Lal Krishna Advani: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी को मोदी सरकार ने भारत रत्न देने का ऐलान किया है। इस पर अब सत्ता पक्ष से लेकर विपक्ष के नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आई है।

Feb 04, 2024 / 08:31 am

Prashant Tiwari

 Owaisi angry over Bharat Ratna being given to Lal Krishna Advani know what other leaders said

 

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी को मोदी सरकार ने भारत रत्न देने का ऐलान किया है। आडवाणी को भारत रत्न मिलने पर एक तरफ ओवैसी ने केंद्र पर निशाना साधा है तो वहीं देश के कई नेताओं ने इसका स्वागत किया है। आइए जानते हैं आडवाणी को भारत का सर्वोच्च समान मिलने पर दूूसरे नेताओं ने क्या कहा…

rajnath.jpg

 

देश के विकास और राष्ट्रनिर्माण में उनका योगदान अविस्मरणीय- राजनाथ सिंह ( केंद्रीय मंत्री)

हम सबके प्रेरणास्रोत श्रद्धेय लाल कृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न दिए जाने के निर्णय से बड़े हर्ष और आनंद की अनुभूति हुई है। वे राजनीति में शुचिता, समर्पण और दृढ़ संकल्प के प्रतीक हैं। देश के विकास और राष्ट्रनिर्माण में उनका योगदान अविस्मरणीय और प्रेरणास्पद है।

 

nitin_gadkari.jpg

 

अत्यंत सुखद और आनंददाई- नितिन गडकरी ( केंद्रीय मंत्री)

आदरणीय लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न की घोषणा अत्यंत सुखद और आनंददाई है। आडवाणी जी राजनीति में शुचिता के जीवंत उदाहरण है।

 

shahnawaz.jpg

 

हम सबों के दिल को छू लेने वाला ऐलान- शाहनवाज हुसैन ( भाजपा नेता)

राजनीति के शिखर पुरुष, हम सबों के आदर्श और प्रेरणास्त्रोत, श्रद्धेय लाल कृष्ण आडवाणी जी के लिए देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ का ऐलान हम सबों के दिल को छू लेने वाला ऐलान है।

 

ak.jpg

 

आडवाणी जी को बहुत-बहुत बधाई- अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री, दिल्ली

भारत रत्न सम्मान की घोषणा पर आडवाणी जी को बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं. ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वे सदा स्वस्थ एवं दीर्घायु रहें।

k_kavita.jpg

 

बीजेपी का एजेंडा पूरा होता दिख रहा- के. कविता, बीआरएस

भारत रत्न दिए जाने पर लाल कृष्ण आडवाणी को बहुत-बहुत बधाई। यह अच्छा है कि राम मंदिर भी बन गया और लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया गया है। बीजेपी का एजेंडा पूरा होता दिख रहा है।

sharad.jpg

 

आडवाणी ने देश के विकास में बहुत बड़ा योगदान दिया- शरद पवार एनसीपी प्रमुख

मुझे खुशी है कि लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। आडवाणी ने देश के विकास में बहुत बड़ा योगदान दिया है।

sp.jpg

वोट को बांधने के लिए दिया जा रहा भारत रत्न- अखिलेश यादव सपा प्रमुख

यह भारत रत्न अपने वोट को बांधने के लिए दिया जा रहा है।

owaisi.jpg

 

आडवाणी को भारत रत्न देना पुरस्कार का अपमान- ओवैसी

लालकृष्ण आडवाणी को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन के प्रमुख असुदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। ओवैसी ने अपनी प्रतिक्राय देते हुए कहा कि मुझे लगता है कि आडवाणी को ‘भारत रत्न’ पुरस्कार देना यह पुरस्कार का अपमान है। आडवाणी की मौजूदगी में बाबरी मस्जिद की शहादत हुई थी। जब वह गृह मंत्री थे, तब 2002 के दंगे हुए थे।

Hindi News/ National News / लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर भड़के ओवैसी, जानें दूसरे नेताओं ने क्या कहा?

ट्रेंडिंग वीडियो