scriptNIA की छापेमारी के खिलाफ केरल से तमिलनाडु तक PFI का प्रदर्शन, कोयंबटूर में BJP दफ्तर पर बम से हमला | PFI Strike Today in Protest against NIA Raid in Kerala Tamil nadu | Patrika News
राष्ट्रीय

NIA की छापेमारी के खिलाफ केरल से तमिलनाडु तक PFI का प्रदर्शन, कोयंबटूर में BJP दफ्तर पर बम से हमला

PFI Protest Against NIA Raid: पीएफआई के दफ्तरों पर एनआईए की रेड के खिलाफ आज दक्षिण भारतीय राज्यों में पीएफआई कार्यकर्ताओं का विरोध-प्रदर्शन जारी है। केरल से लेकर तमिनलाडु तक पीएफआई कार्यकर्ता उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं।
 

नई दिल्लीSep 23, 2022 / 12:35 pm

Prabhanshu Ranjan

pfi_protest.jpg

PFI Strike Today in Protest against NIA Raid in Kerala Tamil nadu

PFI Protest Against NIA Raid: टेरर फंडिंग के मामले में पीएफआई के दफ्तरों पर चली एनआईए की मैराथन छापेमारी के विरोध में आज दक्षिण भारतीय राज्यों में पीएफआई कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। केरल में पीएफआई ने एक दिन के बंदी का ऐलान किया है। जिसका असर पूरे राज्य में दिख रहा है। प्रदर्शन के दौरान केरल के कई जिलों से हिंसा की खबरें भी सामने आई है। तमिलनाडु में भी तोड़फोड़ की गई है। कोयबंटूर में बीजेपी दफ्तर पर केरोसिन बम से हमला किया गया है।

केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई के खिलाफ पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के कार्यकर्ता कई जगह हिंसा पर उतारू हो गए है। वाहनों में तोड़फोड़ की कई तस्वीरें सामने आई है। केरल की राजधानी तिंरुवनंतपुरम में ऑटो, बस, कार में तोड़फोड़ की गई। केरल के कोल्लम जिले में पीएफआई वर्कस के हमले में बाइकसवार पुलिस के दो जवान जख्मी हो गए। कोच्चि में सरकारी बसों को निशाना बनाकर तोड़फोड़ की गई है। तिरुवनंतपुरम में भी तोड़फोड़ की खबरें सामने आ रही है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8dwq3z
एक दिन पहले गुरुवार को एनआईए ने 11 राज्यों में पीएफआई के दफ्तरों पर छापेमारी अभियान चलाया था। इस दौरान पीएफआई के 106 कार्यकर्ता-नेता गिरफ्तार किए गए थे। इस छापेमारी के विरोध में केरल, तमिलनाडु में पीएफआई विरोध प्रदर्शन कर रही है। बता दें कि पीएफआई पर देश में आतंकवादी गतिविधियों का कथित रूप से वित्तपोषण करने का आरोप है।
इस छापेमारी के खिलाफ हड़ताल का ऐलान करते हुए पीएफआई के राज्य महासचिव ए अब्दुल सथार ने कहा, ‘राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नियंत्रण वाली फासीवादी सरकार की ओर से केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करके असहमति की आवाज को दबाने के प्रयास के खिलाफ राज्य में 23 सितंबर को हड़ताल का आयोजन किया जाएगा।’
https://twitter.com/ANI/status/1573149263760334848?ref_src=twsrc%5Etfw

गुरुवार सुबह जैसे ही एनआईए और अन्य खुफिया एजेंसियों के देशभर में मौजूद फीएफआई कार्यकर्ताओं के ठिकानों पर छापेमारी की खबर आई, तो पीएफआई कार्यकर्ताओं ने उन स्थानों की ओर मार्च निकाला, जहां छापे मारे गए और केंद्र व उसकी जांच एजेंसियों के खिलाफ नारे लगाए थे। आज पीएफआई के कार्यकर्ता हिंसक हो गए हैं।

यह भी पढ़ें – क्या है PFI? जसिके ठिकानों पर NIA कर रही ताबड़तोड़ छापेमारी, संगठन से जुड़े हैं कई विवाद

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार केरल के तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, कोट्टयम, एर्णाकुलम और त्रिशूर समेत लगभग सभी जिलों में प्रदर्शन हो रहे हैं। तमिलनाडु के कोयबंटूर में बीजेपी दफ्तर पर हमला किया गया है। कोझिकोड में 3 सरकारी बसों पर पथराव किया गया।मल्लपुरम, कन्नूर, कासरगोड जिलों में भी बंद का असर देखा जा रहा है।

Home / National News / NIA की छापेमारी के खिलाफ केरल से तमिलनाडु तक PFI का प्रदर्शन, कोयंबटूर में BJP दफ्तर पर बम से हमला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो