scriptकर्मचारियों के हेल्थ को ध्यान में रखते हुए, CJI एनवी रमना ने वकीलों को मास्क पहनने की दी सलाह | Please wear masks, our staff-colleagues getting COVID infection: CJI NV Ramana to lawyers appearing physically | Patrika News
नई दिल्ली

कर्मचारियों के हेल्थ को ध्यान में रखते हुए, CJI एनवी रमना ने वकीलों को मास्क पहनने की दी सलाह

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया ने कोर्ट रूम में आने वालें सभी लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी है। दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए दिल्ली सरकार ने नोटिस जारी कर मास्क नहीं पहनने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाने का आदेश दिया है।

नई दिल्लीAug 11, 2022 / 04:26 pm

Archana Keshri

Please wear masks, our staff-colleagues getting COVID infection: CJI NV Ramana to lawyers appearing physically

Please wear masks, our staff-colleagues getting COVID infection: CJI NV Ramana to lawyers appearing physically

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच प्रशासन जहां कोरोना के नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त हो गया है, तो वहीं चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) एनवी रमना ने भी कोर्ट रूम में आने वालों को मास्क पहन कर आने की सलाह दे दी है। एनवी रमना ने वकीलों को कोर्ट रूम में मास्क पहनने की सहाल देते हुए गुरुवार को कहा कि कई कर्मचारी और हमारे सहयोगी कोरोना वायरस की चपेट में आ रहे हैं। साथ ही साथ उन्होंने कोर्ट रूप में मौजूद सभी लोगों से COVID-19 के संक्रमित लोगों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी को ध्यान में रखते हुए सभी से मास्क पहनने का अनुरोध किया।
अदालती कार्यवाही शुरू होने से पहले चीफ जस्टिस ने वकीलों से कहा, “हमारे ज्यादातर सहयोगी और कर्मचारी कोविड से संक्रमित हो रहे हैं, और आप सभी को इस बात को खास महत्त्व देना चाहिए।” इसके साथ ही उन्होंने अनुरोध करते हुए सभी से मास्क पहनने की अपील की। मुफ्त में सुविधाएं देने के मामले पर दायर एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए प्रधान न्यायाधीश ने वकीलों से मास्क पहनने को कहा।
बता दें, कुछ दिन पहले ही सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। वो अब पूरी तरह से ठीक हो गए हैं। वहीं तुषार मेहता ने बताया कि अब वरिष्ठ अधिवक्ता ए. एम. सिंघवी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। जिसके बाद चीफ जस्टिस ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।
गौरतलब है कि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में COVID-19 संक्रमणों में लगातार वृद्धि देखी गई है। रिपोर्टों के अनुसार, दिल्ली में कल 2,146 नए मामले दर्ज किए गए। इसके साथ ही आठ मरीजों की संक्रमण से मौत भी हुई है। राजधानी में संक्रमण दर 17.83 हो गई है। वहीं सक्रिय मरीजों की संख्या 8205 हो गई है। आज से मास्क न लगाने पर दिल्ली में 500 रूपए का जुर्माना वसूला जायेगा।

यह भी पढ़ें

दिल्ली में मास्क पहनना फिर अनिवार्य, जानें नए नियम और पेनालिटी

Home / New Delhi / कर्मचारियों के हेल्थ को ध्यान में रखते हुए, CJI एनवी रमना ने वकीलों को मास्क पहनने की दी सलाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो