scriptPM Modi Gujarat Assembly election Congress leaders personal remark | कांग्रेस नेता ने फिर की पीएम मोदी पर व्यक्तिगत टिप्पणी, गुजरात चुनाव के दौरान भारी पड़ी थी यह गलती | Patrika News

कांग्रेस नेता ने फिर की पीएम मोदी पर व्यक्तिगत टिप्पणी, गुजरात चुनाव के दौरान भारी पड़ी थी यह गलती

Subodh Kant Sahay on PM Modi: पीएम मोदी पर व्यक्तिगत टिप्पणी के कांग्रेस कू वर्ष 2017 के चुनावों में कारण काफी नुकसान झेलना पड़ा था। एक बार फिर से कांग्रेस वही गलती दोहरा रही है।

Published: June 20, 2022 09:25:54 pm

वर्ष 2017 के गुजरात विधानसभा के चुनावों में किसी को उम्मीद नहीं थी कि बीजेपी की जीत होगी। सभी समीकरण, माहौल बीजेपी के खिलाफ नजर आ रहा था लेकिन कांग्रेस के नेताओं द्वारा पीएम मोदी पर की गई व्यक्तिगत टिप्पणी उसपर भारी पड़ी थी और बाजी पलट गई थी। एक बार फिर कांग्रेस के नेता वही गलती दोहरा रहे हैं जो उन्होंने वर्ष 2017 में की थी। कांग्रेस हाई कमान द्वारा पीएम मोदी पर व्यक्तिगत टिप्पणी करने से मना करने के बावजूद आज कांग्रेस के नेता ने वही काम किया है। कांग्रेस नेता सुबोध कांत सहाय ने पीएम मोदी को हिटलर की मौत मरने की बात कह डाली। इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर कांग्रेस को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। लेकिन इस बयान के असर की गूंज इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनावों पर भी पड़ सकती है।
PM Modi Gujarat Assembly election Congress leaders personal remark
PM Modi Gujarat Assembly election Congress leaders personal remark
मणिशंकर अय्यर का 'नीच' वाला बयान
वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता मणिशंकर एयर ने पीएम मोदी के लिए 'नीच किस्म' जैसे शब्द का इस्तेमाल किया थ। मणिशंकर अय्यर ने अपने बयान में कहा था, 'मुझको ये आदमी नीच किस्म का लगता है इसमें कोई सभ्यता नहीं है। ऐसे मौके पर गंदी राजनीति की क्या आवश्यकता है?"

इस बयान से कांग्रेस को इतनी आलोचना झेलनी पड़ी थी। खुद राहुल गांधी को सामने आकर इस बयान की निंदा करनी पड़ी थी। बीजेपी ने इस बयान को एक हथियार की तरह इस्तेमाल किया और चुनाव के नतीजों में इसका असर देखने को मिला था। बीजेपी सत्ता विरोधी लहर के बावजूद छठी बार यहाँ जीतने में सफल रही थी। विधानसभा की 182 सीटों में से 99 पर जीत दर्ज की थी। वहीं, कांग्रेस को केवल 77 सीटों पर जीत मिली थी।
यह भी पढ़ें

Video: 'हिटलर की मौत मरेगा मोदी', कांग्रेस नेता ने की PM मोदी पर विवादित टिप्पणी, भड़की BJP

कांग्रेस पर भारी पड़ सकती है वही गलती
अब ठीक गुजरात विधानसभा चुनावों से पूर्व कांग्रेस नेता का पीएम मोदी पर व्यक्तिगत टिप्पणी करना भारी पड़ सकता है। कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय ने आज विवादित बयान में कहा, "हिटलर ने भी एक ऐसा ही संस्था बनाया था उसका नाम था खाकी। सेना के बीच से उसने ये संस्था बनाई थी। मोदी हिटलर की राह चलेगा तो हिटलर की मौत मरेगा। ये याद रखना मोदी!"

आगामी चुनावों में एक बार फिर से बीजेपी इस बयान को भुना सकती है ठीक वैसे ही जैसे उसने वर्ष 2017 में किया था। कांग्रेस पार्टी को अब कैसे इसपर प्रतिक्रिया देती है और अपनी रणनीति बनती है वो देखना दिलचस्प होगा।

यह भी पढ़ें

बीजेपी से जुड़े सभी लोग अग्निपथ योजना का करेंगे प्रचार, जेपी नड्डा का ऐलान

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राजस्थान में इंटरनेट कर्फ्यू खत्म, 12 जिलों में नेट चालू, पांच जिलों में सुबह खत्म होगी नेटबंदीनूपुर शर्मा पर डबल बेंच की टिप्पणियों को वापस लिया जाए, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के समक्ष दाखिल की गई Letter PettitionENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: ऋषभ पंत के शतक की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति मेंMaharashtra Politics: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने की बताई असली वजह, कही यह बातजंगल में सर्चिंग कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंगपंचायत चुनाव: दो पुलिस थानों ने की कार्रवाई, प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह छाता तो उसने ट्राली भर छाता बंटवाने भेजे, पुलिस ने किए जब्तMonsoon/ शहर में साढ़े आठ इंच बारिश से सडक़ों पर सैलाब जैसा नजारा, जन जीवन प्रभावित2 जुलाई को छ.ग. बंद: उदयपुर की घटना का असर छत्तीसगढ़ में, कई दलों ने खोला मोर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.