scriptPM Modi ने किसान सम्मान निधि से की तीसरे कार्यकाल की शुरुआत, अब वाराणसी में करेंगे किसान सम्मेलन को संबोधित | PM Modi in Varanasi PM Kisan yojana address the farmers conference kashi vishwanath temple | Patrika News
राष्ट्रीय

PM Modi ने किसान सम्मान निधि से की तीसरे कार्यकाल की शुरुआत, अब वाराणसी में करेंगे किसान सम्मेलन को संबोधित

PM Modi Kisan : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने तीसरे कार्यकाल की शुरुआत किसान सम्मान निधि (PM-Kisan) की राशि जारी कर की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 18 जून को वाराणसी आएंगे।

नई दिल्लीJun 11, 2024 / 08:45 am

Akash Sharma

modi in varanasi
PM Modi in Varanasi Kisan Conference: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने तीसरे कार्यकाल की शुरुआत किसानों के लिए किसान सम्मान निधि (PM-Kisan) की राशि जारी करने के साथ की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जून को वाराणसी आएंगे। इस दिन वो किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे। भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष दिलीप पटेल ने कहा कि केंद्र में तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में NDA सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री मोदी का यह पहला वाराणसी दौरा होगा।

काशी विश्वनाथ में करेंगे पूजा-अर्चना 

काशी क्षेत्र के भाजपा मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने कहा कि अभी तय नहीं है कि ये कार्यक्रम वाराणसी में कहां आयोजित होगा। किसान सम्मेलन के लिए भाजपा जगह की तलाश कर रही है। कार्यक्रम रोहनिया या सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र में आयोजित किया जा सकता है। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर तैयारियों पर चर्चा के लिए गुलाब बाग स्थित पार्टी कार्यालय में वाराणसी भाजपा पदाधिकारियों की एक बैठक हुई। दिलीप पटेल ने कहा कि किसान सम्मेलन को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी बाबा काशी विश्वनाथ की पूजा-अर्चना करेंगे और दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को ही किसान सम्मान निधि की राशि जारी की है।

किसान सम्मान निधि से की Modi 3.0 की शुरुआत

राष्ट्रपति भवन में रविवार शाम पद एवं गोपनीयता की शपथ लेने वाले पीएम मोदी ने सोमवार सुबह करीब 9.3 करोड़ पात्र किसानों के लिए 20 हजार करोड़ रुपये की राशि जारी करने से संबंधित फाइल पर हस्ताक्षर किये। किसान सम्मान निधि के तहत हर किसान को साल में तीन बार दो-दो हजार रुपये की किस्त दी जाती है। केंद्र सरकार ने योजना की 16वीं किस्त चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले 28 फरवरी को जारी की थी।

Hindi News/ National News / PM Modi ने किसान सम्मान निधि से की तीसरे कार्यकाल की शुरुआत, अब वाराणसी में करेंगे किसान सम्मेलन को संबोधित

ट्रेंडिंग वीडियो