scriptकोरोना की बढ़ती रफ्तार ने बढ़ाई चिंता, पीएम मोदी आज मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक | PM Modi To Hold Meeting With Chief Ministers Today Due to Increasing Case of Coronavirus In India | Patrika News
राष्ट्रीय

कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने बढ़ाई चिंता, पीएम मोदी आज मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं है। देशभर में एक बार फिर कोविड-19 के मामलों में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है। यही वजह है कि, अब खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना से बिगड़ते हालातों के बीच अहम बैठक करने जा रहे हैं। पीएम मोदी आज मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना के मौजूदा हालातों पर चर्चा करेंगे।

Apr 27, 2022 / 09:30 am

धीरज शर्मा

PM Modi To Hold Meeting With Chief Ministers Today Due to Increasing Case of Coronavirus In India

PM Modi To Hold Meeting With Chief Ministers Today Due to Increasing Case of Coronavirus In India

दुनिया के कई देशों के साथ ही भारत में भी एक बार फिर कोरोना वायरस अपने पैर पसार रहा है। यही वजह है कि लगातार देश में कोरोना वायरस की चौथी लहर की आहट को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है। देश कुछ राज्यों में हालात चिंताजनक बने हुए हैं। यही वजह है कि, सरकार भी लगातार लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर रही है। इसी कड़ी में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करने वाले हैं। इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण बढ़ते कारोना संक्रमण के संबंध में एक रिपोर्ट भी पेश करेंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 12 बजे बैठक वर्चुअल बैठक में हिस्सा लेंगे। कोरोना को लेकर आयोजित इस बैठक मुख्यमंत्रियों के साथ-साथ स्वास्थ्य मंत्री एवं अन्य अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। बता दें कि, मार्च 2020 के बाद से प्रधानमंत्री ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कई बार बैठकें की हैं।

यह भी पढ़ें – नए अध्ययन में खुलासा, कोविशील्ड लेने वाले जिन लोगों को नहीं हुआ कोरोना उनमें ओमिक्रॉन का ज्यादा खतरा

लोगों से सतर्क रहने की अपील
हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से कोरोना वायरस के खतरे के प्रति सतर्क रहने और इसके नियमों का पालन करते रहने का आग्रह किया था। मन की बात में पीएम मोदी ने कहा था कि आने वाले दिनों में कई त्योहार आ रहे हैं, ऐसे में महामारी से बचने के लिए सतर्क रहना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि, आने वाले दिनों में ईद, अक्षय तृतीया, भगवान परशुराम की जयंती और वैशाख बुद्ध पूर्णिमा त्योहार मनाए जाएंगे। इनके लिए देशवासियों को अग्रीम बधाई।

‘ये सभी त्यौहार संयम, पवित्रता, दान और सद्भाव के त्यौहार हैं। आप इन त्योहारों को बड़े उल्लास और सद्भाव के साथ मनाएं’ साथ ही कोरोना वायरस से भी सतर्क रहें। मास्क पहनना, नियमित अंतराल पर हाथ धोना, रोकथाम के लिए जो भी आवश्यक उपाय हैं, उनका पालन करते रहें।’

देश में कोरोना का हाल
देश में कोरोना वायरस के कुल मामले 4,30,62,569 हो गए हैं। एक्टिव केस की बात करें तो ये 15,636 है। कोरोना से अब तक 5.23,622 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते 24 घंटे में 2483 कोरोना के नए केस सामने आए थे, जबाकि 1399 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें – कोरोना की रफ्तार ने बढ़ाई चिंता, AIIMS दो प्राइवेट वार्ड रिजर्व, स्कूलों में परीक्षा से पहले लागू किए कोविड दिशानिर्देश

Home / National News / कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने बढ़ाई चिंता, पीएम मोदी आज मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो