scriptPM Modi To Hold Meeting With Chief Ministers Today Due to Increasing Case of Coronavirus In India | कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने बढ़ाई चिंता, पीएम मोदी आज मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक | Patrika News

कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने बढ़ाई चिंता, पीएम मोदी आज मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं है। देशभर में एक बार फिर कोविड-19 के मामलों में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है। यही वजह है कि, अब खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना से बिगड़ते हालातों के बीच अहम बैठक करने जा रहे हैं। पीएम मोदी आज मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना के मौजूदा हालातों पर चर्चा करेंगे।

नई दिल्ली

Published: April 27, 2022 09:30:20 am

दुनिया के कई देशों के साथ ही भारत में भी एक बार फिर कोरोना वायरस अपने पैर पसार रहा है। यही वजह है कि लगातार देश में कोरोना वायरस की चौथी लहर की आहट को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है। देश कुछ राज्यों में हालात चिंताजनक बने हुए हैं। यही वजह है कि, सरकार भी लगातार लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर रही है। इसी कड़ी में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करने वाले हैं। इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण बढ़ते कारोना संक्रमण के संबंध में एक रिपोर्ट भी पेश करेंगे।
PM Modi To Hold Meeting With Chief Ministers Today Due to Increasing Case of Coronavirus In India
PM Modi To Hold Meeting With Chief Ministers Today Due to Increasing Case of Coronavirus In India
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 12 बजे बैठक वर्चुअल बैठक में हिस्सा लेंगे। कोरोना को लेकर आयोजित इस बैठक मुख्यमंत्रियों के साथ-साथ स्वास्थ्य मंत्री एवं अन्य अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। बता दें कि, मार्च 2020 के बाद से प्रधानमंत्री ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कई बार बैठकें की हैं।

यह भी पढ़ें

नए अध्ययन में खुलासा, कोविशील्ड लेने वाले जिन लोगों को नहीं हुआ कोरोना उनमें ओमिक्रॉन का ज्यादा खतरा

लोगों से सतर्क रहने की अपील
हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से कोरोना वायरस के खतरे के प्रति सतर्क रहने और इसके नियमों का पालन करते रहने का आग्रह किया था। मन की बात में पीएम मोदी ने कहा था कि आने वाले दिनों में कई त्योहार आ रहे हैं, ऐसे में महामारी से बचने के लिए सतर्क रहना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि, आने वाले दिनों में ईद, अक्षय तृतीया, भगवान परशुराम की जयंती और वैशाख बुद्ध पूर्णिमा त्योहार मनाए जाएंगे। इनके लिए देशवासियों को अग्रीम बधाई।

‘ये सभी त्यौहार संयम, पवित्रता, दान और सद्भाव के त्यौहार हैं। आप इन त्योहारों को बड़े उल्लास और सद्भाव के साथ मनाएं’ साथ ही कोरोना वायरस से भी सतर्क रहें। मास्क पहनना, नियमित अंतराल पर हाथ धोना, रोकथाम के लिए जो भी आवश्यक उपाय हैं, उनका पालन करते रहें।’

देश में कोरोना का हाल
देश में कोरोना वायरस के कुल मामले 4,30,62,569 हो गए हैं। एक्टिव केस की बात करें तो ये 15,636 है। कोरोना से अब तक 5.23,622 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते 24 घंटे में 2483 कोरोना के नए केस सामने आए थे, जबाकि 1399 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें

कोरोना की रफ्तार ने बढ़ाई चिंता, AIIMS दो प्राइवेट वार्ड रिजर्व, स्कूलों में परीक्षा से पहले लागू किए कोविड दिशानिर्देश

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.