scriptराम मंदिर का प्रथम तल तैयार, कल अयोध्या में रोड शो करेंगे पीएम मोदी | PM Modi To Inaugurate Ayodhya Airport And Railway Station | Patrika News
राष्ट्रीय

राम मंदिर का प्रथम तल तैयार, कल अयोध्या में रोड शो करेंगे पीएम मोदी

PM Modi Ayodhya Airport And Railway Station: रामनगरी अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर बन रहे भव्य मंदिर के भूतल और प्रथम तल का काम करीबन पूरा हो गया है।

Dec 29, 2023 / 11:27 am

Anand Mani Tripathi

pm_modi_to_inaugurate_ayodhya_airport_and_railway_station.png

pm modi Ayodhya Airport And Railway Station: रामनगरी अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर बन रहे भव्य मंदिर के भूतल और प्रथम तल का काम करीबन पूरा हो गया है। राम मंदिर में अब प्रथम तल पर तीन मंडपों के ऊपर आमलक पर कारीगरी का काम भी शुरू हो गया है। राममंदिर के भूतल के ऊपर प्रथम तल पर खांचों में 20-20 फीट ऊंचे स्तंभों के स्थापित करने के बाद छत डालने का काम पूरा कर दिया है। अब बने-बनाए आमलकों को क्रेन से मंडपों के ऊपर रखे जाने के बाद उड़ीसा के कारीगरों ने हाथों से काम शुरू कर दिया है।

मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या पहुंच रहे हैं। इस दौरान वह कई परियोजनाओं की सौगात देने जा रहे हैं। नए वर्ष से पहले अयोध्या धाम को पीएम मोदी 15 हजार करोड़ से अधिक योजनाओं की सौगात देंगे। अयोध्या क्षेत्र के लिए करीब 11000 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी रेलवे स्टेशन और हवाईअडडे से सहित कई योजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर 2023 को लगभग पौने 11 बजे हवाई अड्डे का शुभारंभ और जनसभा का कार्यक्रम प्रस्तावित है। इसके बाद वह सड़क मार्ग से रामधाम के धर्मपथ और रामपथ पर रोड शो करेंगे। इसके बाद यह माना जा रहा है कि वह राम मंदिर निर्माण का जायजा लेंगे और इसके साथ ही मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को भव्य से भव्यतम बनाने के लिए बैठक भी कर सकते हैं।

Home / National News / राम मंदिर का प्रथम तल तैयार, कल अयोध्या में रोड शो करेंगे पीएम मोदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो