scriptPM Modi visit and address voters Telangana from Tirupati Balaji temple | मंदिर से तेलंगाना के वोटरों को साधेंगे PM मोदी, तिरुपति बालाजी का करेंगे दर्शन | Patrika News

मंदिर से तेलंगाना के वोटरों को साधेंगे PM मोदी, तिरुपति बालाजी का करेंगे दर्शन

Published: Nov 26, 2023 06:55:27 pm

Submitted by:

Prashant Tiwari

PM Modi visit Tirupati Balaji temple: तेलंगाना में हो रहे विधानसभा चुनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार रात को तिरुमला मंदिर आयेंगे और सोमवार को तिरुमला मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे।

 PM Modi visit and address voters Telangana from Tirupati Balaji temple

तेलंगाना में हो रहे विधानसभा चुनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार रात को तिरुमला मंदिर आयेंगे और सोमवार को तिरुमला मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। इस बात की जानकारी जिला कलेक्टर के वेंकटरमण रेड्डी ने दी है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी दो दिवसीय यात्रा पर रविवार शाम 7 बजकर 45 मिनट पर तिरुमला पहुंचेंगे।

हैदराबाद से भरेंगे उड़ान

के वेंकटरमण रेड्डी ने बताया कि कहा कि प्रधानमंत्री 26 नवंबर को शाम 5 बजकर 55 मिनट पर हैदराबाद के डिंडीगुल एयर बेस से रेनिगुंटा हवाई अड्डे पहुंचेंगे। यहां से वह सड़क मार्ग से 7 बजकर 45 मिनट बजे तिरुमला पहुंचेंगे। अगले दिन सोमवार को सुबह 07.50 बजे वह स्वामीवारी दर्शन करेंगे और पूजा-अर्चना करेंगे।

दर्शन के बाद हैदराबाद लौट जाएंगे प्रधानमंत्री

उन्होंने बताया कि मोदी सुबह 8.50 बजे तिरुमाला से रवाना होंगे और 10.25 बजे रेनिगुंटा हवाईअड्डे पहुंचेंगे और हैदराबाद लौट आएंगे। प्रधानमंत्री के तिरुमाला और तिरुपति प्रवास के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सभी उपाय किए गए हैं।

प्रतीकों की राजनीति करने में माहिर हैं मोदी

बीजेपी में प्रतीकों की राजनीति करने की पुरानी परंपरा है। प्रधानमंत्री मोदी भी प्रतीकों की राजनीति में माहिर माने जाते हैं। हाल ही में जब मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव हो रहे थे। उस दौरान वह झारखंड में बिरसा मुंडा की जयंती मना रहे थे। बता दें छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में आदिवासियों की बड़ी आबादी रहती है। वे बिरसा मुंडा को भगवान भी मानते हैं। ऐसे में झारखंड में बिरसा मुंडा पर कार्यक्रम में शामिल होते हुए दोनों ही चुनावी राज्यों के आदिवासियों को रिझाने की कोशिश की।

बतौर PM तिरुपति बालाजी के चौथी बार करेंगे दर्शन

इस बीच प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी चौथी बार तिरुपत‍ि बालाजी के दर्शन के लिए आ रहे हैं। उन्होंने 2014 में प्रधान मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला और 2015, 2017 और 2019 में यहां का दौरा किया। कोरोना वायरस फैलने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी का तिरुमाला का यह पहला दौरा है।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैयारियां पूरी

एनएसजी फोर्स ने पहले ही उन गेस्ट हाउसों को अपने कब्जे में ले लिया है जहां प्रधानमंत्री ठहरते हैं। इसमें श्रीरचना गेस्ट हाउस भी शामिल है। साथ ही जिन रास्तों से प्रधानमंत्री यात्रा करते हैं। वहां बैरिकेड्स लगाए गए हैं। इससे पहले शनिवार को सेंट्रल फोर्स के अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों ने तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम्स (TTD) ईओ एवी धर्म रेड्डी, तिरुपति एसपी परमेश्वर रेड्डी, टीटीडी सीवीएसओ नरसिम्हाकिशोर और अन्य के साथ मंदिर और अन्य स्थानों का निरीक्षण किया।

ट्रेंडिंग वीडियो