scriptPM Modi will speak on the motion of thanks on the President's address in Rajya Sabha today | राज्यसभा में आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलेंगे पीएम मोदी, विपक्ष पर हो सकते हैं हमलावर | Patrika News

राज्यसभा में आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलेंगे पीएम मोदी, विपक्ष पर हो सकते हैं हमलावर

locationनई दिल्लीPublished: Feb 07, 2024 10:57:19 am

Submitted by:

Akash Sharma

PM Modi in Rajya Sabha: पीएम मोदी ने सोमवार को धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में जवाब दिया था। इसमें पीएम ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला था। प्रधानमंत्री ने कहा था कि विपक्ष के पास अब चुनाव लड़ने का हौसला भी नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी ने दावा किया कि अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा 370 और एनडीए 400 सीटों पर चुनाव जीतेगी।

पीएम मोदी
पीएम मोदी

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 31 जनवरी को बजट सत्र के पहले दिन संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित किया था। इस दौरान राष्ट्रपति ने सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब पहले ही दे चुके हैं। आज पीएम मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर राज्यसभा में अपनी बात रखेंगे। पीएम मोदी ने सोमवार को धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में जवाब दिया था। इसमें पीएम ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला था। प्रधानमंत्री ने कहा था कि विपक्ष के पास अब चुनाव लड़ने का हौसला भी नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी ने दावा किया कि अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा 370 और एनडीए 400 सीटों पर चुनाव जीतेगी।

महत्वपूर्ण जानकारियां

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के बजट सत्र में राज्यसभा में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का आज जवाब दे सकते हैं। 5 फरवरी को पीएम ने लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया था।

  • लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान अपने भाषण में प्रधानमंत्री मोदी ने तीसरी बार 2024 में फिर से सरकार बनाने का संकेत दिया। पीएम ने कहा कि विपक्ष के व्यवहार से दिख रहा है कि उन्हें फिर से विपक्ष में ही बने रहने का मन है। हम फिर से बड़े बहुमत से तीसरे कार्यकाल में वापसी कर रहे हैं।
  • पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने 10 वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि हमने देश के विकास को लेकर बुनियाद खड़ी की और दूसरे कार्यकाल में देश ने तेजी से कई उपलब्धियां हासिल की।
  • पीएम ने कहा कि कांग्रेस जब-जब सत्ता में आई है, महंगाई अपने साथ लेकर लाई है। हमारी सरकार ने महंगाई को नियंत्रण में रखा है। उन्होंने कहा कि दो युद्ध (यूक्रेन एवं गाजा) और 100 साल के बाद आए सबसे बड़े संकट के बावजूद देश में महंगाई नियंत्रण में है।

  • विपक्ष पर हमलावर पीएम मोदी ने कहा कि हम उस परिवारवाद का विरोध करते हैं, जहां एक ही परिवार पूरी पार्टी चलाता है। पार्टी के सारे फैसले परिवार लेता है। अमित शाह के परिवार की पार्टी नहीं है, राजनाथ के परिवार की भी कोई पार्टी नहीं है। कांग्रेस एक परिवार में हीउलझ गई। पीएम मोदी ने अपने भाषण में कांग्रेस पर तीखा प्रहार कर INDIA अलायंस में जारी बिखराव पर भी निशना साधा।
    ये भी पढ़ें: ‘अच्छा काम करने वाले को कभी नहीं मिलता सम्मान’- नितिन गडकरी
  • ट्रेंडिंग वीडियो