script राजस्थान, छत्तीसगढ़ और MP में इंडिया गठबंधन का होगा सफाया, पीएम मोदी बोले- BRS और कांग्रेस एक दूसरे की कार्बन कॉपी | pm narendra modi said india alliance wiped out in chhattisgarh mp and rajasthan brs and congress are carbon copies | Patrika News

राजस्थान, छत्तीसगढ़ और MP में इंडिया गठबंधन का होगा सफाया, पीएम मोदी बोले- BRS और कांग्रेस एक दूसरे की कार्बन कॉपी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 26, 2023 09:33:10 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

चुनावी राज्य तेलंगाना के एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में अपने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान मैने देखा है कि वहां 'इंडिया' गठबंधन का सफाया हो जाएगा।

 

pm_telangana.jpg

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी रैली को संबोधित करने तेलंगाना पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बीआरएस और कांग्रेस को एक-दूसरे की कार्बन कॉपी बताया और कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव विचार और दृष्टिकोण कांग्रेसी जैसा ही है। आगे पीएम ने कहा कि तेलंगाना में बीआरएस के कुशासन का एकमात्र विकल्प भारतीय जनता पार्टी है। भाजपा ही यहां कांग्रेस की सुल्तान शाही और बीआरएस की निजाम शाही से लड़ रही है। दोनों पार्टियों को खारिज करने की अपील करते हुए कहा पीएम बोले, "आपके द्वारा कांग्रेस के लिए दिया गया हर वोट बीआरएस को जाएगा और पारिवारिक शासन, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण को मजबूत करेगा।"

 

केसीआर पर लगाया गंभीर आरोप

उन्होंने कहा कि अगर तेलंगाना की जानता भाजपा को वोट देकर सत्ता में लाती है, तो डबल इंजन सरकार राज्य के विकास को गति दे सकती है। मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और बीआरएस दोनों सामाजिक न्याय के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी एससी, एसटी और ओबीसी नेताओं को आगे नहीं बढ़ने दिया, जबकि केसीआर ने वादा किया था कि एक दलित को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। लेकिन उन्होंने विश्वासघात के अलावा कुछ नहीं किया। केसीआर के कारण तेलंगाना हजारों करोड़ रुपये के कर्ज में डूबा हुआ है। उन्होंने कहा, ''इस भ्रष्टाचारी सरकार के कारण तेलंगाना की पहचान आज हजारों करोड़ रुपये के सिंचाई घोटालों से हो रही है।''

उन्होंने आगे पूछा, "क्या आप ऐसा सीएम चाहते हैं जो लोगों से न मिले और जो सचिवालय न जाए। क्या तेलंगाना को फार्महाउस सीएम की जरूरत है।" पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि बीआरएस तकनीक में भी तुष्टिकरण की राजनीति लेकर आया है। उन्होंने स्पष्ट रूप से केसीआर द्वारा विशेष रूप से अल्पसंख्यक युवाओं के लिए एक आईटी पार्क विकसित करने के वादे का जिक्र करते हुए पूछा, "क्या अब धर्म के आधार पर आईटी पार्क होंगे? क्या यह भारतीय संविधान के प्रति आपका सम्मान है?"

इन राज्यों में हारेगा इंडिया गठबंधन-पीएम

पीएम ने कहा, "राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ इन तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव समाप्त हो गये हैं। इन तीन राज्यों में अपने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान मैने देखा है कि वहां इंडिया गठबंधन का सफाया हो जाएगा। वहां की महिलाएं, किसान कांग्रेस पार्टी को उखाड़ फेंकने वाले हैं।"

ट्रेंडिंग वीडियो