scriptJammu And Kashmir : पुलवामा मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा का आतंकी ढेर | Pulwama Encounter Gunfight in Arihal concluded One LeT Terrorist Killed In JK | Patrika News
राष्ट्रीय

Jammu And Kashmir : पुलवामा मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा का आतंकी ढेर

JK Pulwama Encounter : कश्मीर के पुलवामा जिले के अरिहाल गांव में हुई मुठभेड़ समाप्त हो गई। इसमें एक आतंकी मारा गया।

Dec 01, 2023 / 10:37 am

Anand Mani Tripathi

_indian_army__terrorist_.png

JK Pulwama Encounter: जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में चली मुठभेड़ समाप्त हो गई है। अरिहाल गांव में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच करीब 24 घंटे तक मुठभेड़ चली। इसमें शोपियां का रहने वाला आतंकी कैफियत आयूब को मार गिराया गया। इसने 4 अक्टूबर को ही आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के छदम संगठन टेरोरिस्ट रेजिस्टेंस फोर्स ज्वाइन किया था।

इस आतंकी के मारे जाने के बाद एक बात तो बहुत साफ हो गई है कि अब कश्मीर की घाटी में आतंकियों की उम्र ज्यादा नहीं है। आतंकी कैफियत आयूब आतंकी संगठन में अभी तक दो महीने भी पूरा नहीं कर पाया। इससे पहले ही सुरक्षाबलों ने उसे 72 हूरों के पास भेज दिया।

पुलवामा की इस मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, जम्मू कश्मीर पुलिस और भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल 44 ने एक पिस्टल, दो ग्रेनेड, दो मैगजीन और पांच कारतूस बरामद किया है। 30 नवंबर को आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सर्च आपरेशन चलाया गया था। सुरक्षाबलों को अपनी तरफ बढ़ता देख आतंकी ने फायरिंग शुरू कर दी।दोनों तरफ से गोलीबारी के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई।

https://twitter.com/hashtag/Pulwama?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ National News / Jammu And Kashmir : पुलवामा मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा का आतंकी ढेर

ट्रेंडिंग वीडियो