script सरकार ने इन कर्मचारियों की छुट्टियां की रद्द, जारी हुआ ये आदेश | PWD canceled leaves of field employees | Patrika News

सरकार ने इन कर्मचारियों की छुट्टियां की रद्द, जारी हुआ ये आदेश

locationनई दिल्लीPublished: Feb 05, 2024 07:54:37 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

सरकार ने अचानक लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। अगले आदेश तक विभाग का कोई भी कर्मचारी छुट्टी पर नहीं जा सकेगा।

leaves_99.jpg

देशभर में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। पहाड़ों क्षेत्रों से लेकर मैदानी इलाकों तक इसका असर देखने को मिल रहा है। हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में भारी हिमपात के बाद बंद हुईं सड़कों को बहाल करने के लिए लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने 15,000 कर्मचारियों की फील्ड में तैनात किया है। विभाग ने इन कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। सरकार ने इसके संबंध में आदेश जारी कर दिया है। अब अगले आदेश कोई कर्मचारी छुट्टी नहीं ले सकेंगे। भारी बर्फबारी से प्रदेश में एचआरटीसी की सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हो रही हैं। ताजा बर्फबारी के बाद रविवार को निगम के करीब 640 रूटों पर बस सेवाएं प्रभावित रहीं।


645 सड़कें बंद

जिला शिमला, चंबा, कुल्लू, किन्नौर और लाहौल-स्पीति समेत अन्य जिलों में 645 सड़कें यातायात के लिए बाधित हैं। लोक निर्माण विभाग ने सड़कें बंद होने संबंधित जानकारी को लेकर इंजीनियर इन चीफ कार्यालय सहित अन्य मंडल स्तर पर कार्यालय स्थापित किए हैं। इसके अलावा 500 डोजर, जेसीबी सहित मजदूरों की मदद से नेशनल हाईवे, स्टेट हाईव, जिला और संपर्क मार्गों को बहाल किया जा रहा है।


बंद सड़कों को बहाल करने का कार्य युद्ध स्तर पर

लोक निर्माण विभाग के मुताबिक जिला शिमला में 242 सड़कें बंद हैं। लाहौल स्पीति में 157, चंबा 61, किन्नौर 24, कुल्लू 93, मंडी 51 और सिरमौर में 16 सड़कें यातायात के लिए बाधित है। लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर इन चीफ अजय गुप्ता ने बताया कि हिमाचल में बर्फबारी से बंद सड़कों को बहाल करने का कार्य युद्ध स्तर पर चला हुआ है। कर्मचारियों को 24 घंटे के भीतर सड़कें बहाल करने को कहा गया है। प्रतिदिन अधीक्षण व अधिशासी अभियंताओं से अपडेट लिया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो