scriptराहुल गांधी ने बंगाल हिंसा के लिए TMC पर साधा निशाना, कहा- उनका मकसद BJP को सत्ता में लाना | Rahul Gandhi targeted TMC for Bengal violence, said- their aim is to bring BJP to power | Patrika News
राष्ट्रीय

राहुल गांधी ने बंगाल हिंसा के लिए TMC पर साधा निशाना, कहा- उनका मकसद BJP को सत्ता में लाना

राहुल गांधी ने आज मेघालय के शिलांग में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बंगाल हिंसा के लिए TMC पर निशाना साधा। इसके साथ ही उन्होंने अदाणी सहित कई अन्य मुद्दों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी पर भी निशाना साधा।

नई दिल्लीFeb 22, 2023 / 03:58 pm

Abhishek Kumar Tripathi

rahul-gandhi-targeted-tmc-for-bengal-violence-said-their-aim-is-to-bring-bjp-to-power.png

Rahul Gandhi targeted TMC for Bengal violence, said- their aim is to bring BJP to power

मेघालय में विधानसभा चुनाव के लिए इसी महीने 27 फरवरी को वोटिंग होना है, जिससे पहले सभी राजनीतिक पार्टियां तेजी से चुनाव प्रचार में लगी हुई है। इसी बीच आज राहुल गांधी मेघालय की राजधानी शिलांग पहुंचे, जहां उन्होंने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि “मैंने संसद में भाषण दिया था और PM से कुछ सीधे सवाल पूछे थे। मैंने PM से अदाणी के साथ उनके रिश्ते के बारे में पूछा। मैंने एक फोटो भी दिखाई जिसमें PM मोदी,अदाणी के साथ उनके विमान में बैठे हैं। PM मोदी ने एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया। प्रधानमंत्री ने मुझसे एक प्रश्न पूछा और कहा कि मेरा नाम गांधी क्यों है, नेहरू क्यों नहीं? उन्होंने पूरी चर्चा को टाल दिया।”
इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि “आपने देखा कि PM मोदी जब भाषण देते हैं तो पूरे टीवी पर छा जाते हैं। लेकिन मेरा भाषण कहीं नजर नहीं आया और इसका कारण यह है कि इस देश की मीडिया को 2-3 बड़े उद्योगपतियों द्वारा नियंत्रित किया जाता है जिनके संबंध PM मोदी से हैं।” इसके अलावा राहुल गांधी ने बंगाल हिंसा के लिए TMC पर भी निशाना साधा।

TMC का मकसद BJP को सत्ता में लाना: राहुल गांधी
राहुल गांधी ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर निशाना साधते हुए कहा कि “आप टीएमसी का इतिहास जानते हैं, आप बंगाल में होने वाली हिंसा को भी जानते हैं। वे गोवा आए और बड़ी रकम खर्च की क्योंकि उनका विचार बीजेपी की मदद करना था। मेघालय में टीएमसी का विचार यह सुनिश्चित करना है कि भाजपा सत्ता में आए।”

 

BJP और RSS पर राहुल गांधी का हमला
राहुल गांधी ने कहा कि “BJP और RSS आपकी संस्कृति को नष्ट कर रहे हैं, लेकिन हम उन्हें आपकी संस्कृति, पहचान या इतिहास को नुकसान नहीं पहुंचाने देंगे। हमारा देश हिंसक देश नहीं है। कायर ही अपनी इच्छा दूसरों पर थोपने की कोशिश करता है। हमें इस विचारधारा से प्यार, सम्मान और अहिंसा से लड़ना है।” इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि “जब मैं यहां मेघालय आता हूं, तो मैं आपके नजरिए को समझने की कोशिश करता हूं, आपको सुनता हूं और आपके इतिहास, संस्कृति और परंपराओं की सराहना करता हूं। मैंने यह जैकेट आपकी संस्कृति और परंपराओं के सम्मान के प्रतीक के रूप में पहनी है। मेरे कार्य इस जैकेट को दर्शाते हैं।”

यह भी पढ़ें

पश्चिम बंगाल; सुवेंदु अधिकारी ने मोमिनपुर हिंसा की जांच NIA से कराने की मांग की, कहा- 5 हजार हिंदु घर छोड़ कर भागे

यह भी पढ़ें

नागालैंड से कब हटेगा AFSPA? अमित शाह ने विधानसभा चुनाव रैली में किया ऐलान

 

Home / National News / राहुल गांधी ने बंगाल हिंसा के लिए TMC पर साधा निशाना, कहा- उनका मकसद BJP को सत्ता में लाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो