scriptगुजरात में नमाज पढ़ने पर बवाल, विदेशी से मारपीट के मामले में दो गिरफ्तार, जानिए MEA का क्या आया बयान | Ruckus over Namaz in Gujarat two arrested know what is statement of MEA | Patrika News
राष्ट्रीय

गुजरात में नमाज पढ़ने पर बवाल, विदेशी से मारपीट के मामले में दो गिरफ्तार, जानिए MEA का क्या आया बयान

Gujarat Namaz Row: नमाज पढ़ने को लेकर गुजरात यूनिवर्सिटी परिसर में विदेशी छात्रों पर हमला का मामला सामने आया है। इस घटना में 2 विदेशी घायल हो गए। शहर पुलिस आयुक्त ने कहा, 20 से 25 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, वहीं दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

नई दिल्लीMar 17, 2024 / 08:10 pm

Anish Shekhar

mea.jpg
Gujarat Namaz Row: गुजरात की एक यूनिवर्सीटी में विदेशी छात्र के नमाज पढ़ने पर हुए बवाल पर विदेश मंत्रालय की प्रतिक्रिया सामन आई है। इस मामले में दो गिरफ्तारियां भी हुई है। विदेश मंत्रालय ने रविवार को कहा कि गुजरात सरकार उन अपराधियों के खिलाफ सख्ती बरत रही है जिन्होंने कल रात गुजरात विश्वविद्यालय के छात्रावास में अंतरराष्ट्रीय छात्रों पर हमला किया था।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने यह भी कहा कि झड़प में दो विदेशी छात्र घायल हो गए और उनमें से एक को चिकित्सा के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। गुजरात पुलिस के अनुसार, अहमदाबाद में गुजरात विश्वविद्यालय के छात्रावास में सुविधा के भवन में नमाज अदा करने के लिए व्यक्तियों के एक समूह द्वारा विभिन्न विदेशी छात्रों पर कथित तौर पर हमला किया गया।
https://twitter.com/MEAIndia/status/1769313903199306094?ref_src=twsrc%5Etfw

पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

घटना के बाद दो छात्रों – एक श्रीलंका से और दूसरा ताजिकिस्तान से – को अस्पताल में भर्ती कराया गया और 20-25 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। पुलिस आयुक्त जीएस मलिक ने कहा कि घटना की जांच के लिए सुरक्षा कर्मियों की नौ टीमें गठित की गईं।

पुलिस आयुक्त जीएस मलिक ने कहा कि घटना की जांच के लिए सुरक्षा कर्मियों की नौ टीमें गठित की गईं घटना शनिवार रात करीब 10.50 बजे की बताई गई जब लगभग दो दर्जन लोग गुजरात विश्वविद्यालय के छात्रावास में घुस गए और अफगानिस्तान, उज्बेकिस्तान और अन्य देशों के छात्रों द्वारा वहां नमाज पढ़ने पर आपत्ति जताई।
आपको बता दें कि गुजरात विश्वविद्यालय में लगभग 300 विदेशी छात्र नामांकित हैं, जिनमें अफगानिस्तान, ताजिकिस्तान, श्रीलंका और अफ्रीका के देश शामिल हैं। एक अधिकारी के अनुसार, लगभग 75 अंतरराष्ट्रीय छात्र विश्वविद्यालय के ए-ब्लॉक छात्रावास में रहते हैं, जहां यह घटना घटी।

Home / National News / गुजरात में नमाज पढ़ने पर बवाल, विदेशी से मारपीट के मामले में दो गिरफ्तार, जानिए MEA का क्या आया बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो