scriptनरेंद्र मोदी का जन्मदिन जानते हुए भी रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने नहीं दी शुभकामनाएं, बताया कारण | Russian President Vladimir Putin not wished pm narendra modi birthday in advance, explained the reason | Patrika News
राष्ट्रीय

नरेंद्र मोदी का जन्मदिन जानते हुए भी रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने नहीं दी शुभकामनाएं, बताया कारण

PM Modi birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते दिन शुक्रवार को उजबेकिस्तान में SCO शिखर सम्मेलन में शामिल हुए, जहां उनकी मुलाकात अन्य देशों के प्रमुखों के साथ ही रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से भी हुई। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के बारे में जानते हुए भी शुभकामनाएं नहीं दी, जिसके बारे में उन्होंने खास कारण भी बताया।

Sep 17, 2022 / 10:39 am

Abhishek Kumar Tripathi

russian-president-vladimir-putin-not-wished-pm-narendra-modi-birthday-in-advance-explained-the-reason.jpg

Russian President Vladimir Putin not wished pm narendra modi birthday in advance, explained the reason

PM Modi’s birthday: उजबेकिस्तान में आयोजित शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के 22वें शिखर सम्मेलन के आखिरी दिन शुक्रवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच मुलाकात हुई। दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय बैठक हुई, जिसमें यूक्रेन के साथ चल रहे युद्ध सहित कई अन्य मुद्दों पर बात हुई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बाचतीत के दौरान रूस आने का न्यौता भी दिए हैं। इस दौरान व्लादिमीर पुतिन ने प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन का जिक्र किया लेकिन उन्हें बधाई देने के बजाय सिर्फ औपचारिक रूप से शुभकामनाएं दीं।
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि “मैं भारत को शुभकामनाएं देता हूं। मुझे पता है कि कल मेरे प्यारे दोस्त का आप अपना जन्मदिन मनाने वाले हैं, लेकिन रूस की परंपरा के अनुसार हम कभी भी एडवांस में बधाई नहीं देते हैं। इसलिए मैं अभी ऐसा नहीं कर सकता हूं।”

यह भी पढ़ें

72 साल के हुए प्रधानमंत्री मोदी, जानिए उनके व्यस्त कार्यक्रमों का शेड्यूल

 
 
जंग के दौरान भारतीय छात्रों को निकालने में मदद के लिए PM मोदी ने जताया अभार
बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज का दौर युद्ध का नहीं है, जिसके बारे में फोन पर भी हमारी और आपकी कई बार बात हो हुई है। इसका जवाब देते हुए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा हम चाहते हैं कि युद्ध जल्द से जल्द खत्म हो। वहां क्या हो रहा है, उसके बारे में हम आपको जानकारी मुहैया कराते रहेंगे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जंग के दौरान भारतीय छात्रों को निकालने में मदद के लिए राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का अभार जताया।

नेपाल के PM ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी शुभकामनाएं
नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 72वें जन्मदिन पर बधाई दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपके जन्मदिन के अवसर पर, अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन के लिए शुभकामनाएं, श्री पशुपतिनाथ हमेशा आपकी रक्षा करें।

यह भी पढ़ें

पीएम मोदी के जन्मदिन पर लगा बधाइयों का तांता, अमित शाह, राहुल गांधी सहित दिग्गजों ने दी शुभकामनाएं

 
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ National News / नरेंद्र मोदी का जन्मदिन जानते हुए भी रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने नहीं दी शुभकामनाएं, बताया कारण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो