scriptसंदेशखाली मामला: TMC नेता अजीत मैति को 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा, जानें शेख शाहजहां से क्या लिंक | Sandeshkhali case: Trinamool leader Ajit Maiti sent to five days police custody | Patrika News
राष्ट्रीय

संदेशखाली मामला: TMC नेता अजीत मैति को 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा, जानें शेख शाहजहां से क्या लिंक

Sandeshkhali case: एक सब-डिविजनल कोर्ट ने सोमवार को संदेशखाली से गिरफ्तार टीएमसी नेता अजीत मैति को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया है कि शेख शाहजहां के सहयोगी मैती जमीन हड़पने और जबरन वसूली में शामिल थे।

Feb 26, 2024 / 08:51 pm

Shaitan Prajapat

ajit_maity00.jpg

Sandeshkhali case: पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के एक सब-डिविजनल कोर्ट ने सोमवार को संदेशखाली से गिरफ्तार तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता अजीत मैती को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। मैति पर महिलाओं का उत्पीड़न करने, जबरन खेती की जमीन हड़पने और औने-पौने दामों में दूसरों के खेत हड़पने के लिए उसमें खारा पानी भर देने समेत कई आरोप हैं। रविवार शाम को उसको अपने आवास से हिरासत में लिया गया था। इससे पहले आक्रोशित स्थानीय लोगों द्वारा पीछा किये जाने पर उसने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया था। 23 फरवरी को मैती के आवास पर प्रदर्शनकारियों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया था। प्रदर्शनकारियों ने बाड़ तोड़ दी और उनके साथ मारपीट की।

कोर्ट ने पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

सोमवार को मैती को गिरफ्तार घोषित कर दी गई और उसे बशीरहाट सब-डिविजनल कोर्ट में पेश किया गया, जिसने पांच दिन की पुलिस हिरासत दे दी। उसी अदालत ने सोमवार को एक अन्य स्थानीय तृणमूल नेता शिबू हाजरा को छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया, जिसे पहले इसी तरह के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। अदालत ने गिरफ्तार स्थानीय भाजपा नेता विकास सिन्हा को भी दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

शेख शाहजहां के खिलाफ एफआईआर दर्ज

संदेशखाली में सोमवार का दिन घटनाओं से भरा रहा। राज्य पुलिस ने आखिरकार 5 जनवरी को संदेशखाली में ईडी और सीएपीएफ कर्मियों पर हमले के मास्टरमाइंड और फरार तृणमूल नेता शेख शाहजहां के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। साथ ही सोमवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने यह स्पष्ट कर दिया कि शाहजहाँ की गिरफ्तारी पर उसकी तरफ से कोई रोक नहीं है।

अजीत मैती को पार्टी ने इकाई प्रमुख पद से हटाया

संदेशखाली में उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बाद पार्टी की स्थानीय इकाई के प्रमुख पद से हटाए जाने के एक दिन बाद सोमवार को पश्चिम बंगाल पुलिस ने टीएमसी नेता अजीत मैती को गिरफ्तार किया। प्रदर्शनकारियों, जिनमें अधिकतर महिलाएं शामिल थीं, ने आरोप लगाया है कि शेख शाहजहां के सहयोगी मैती जमीन हड़पने और जबरन वसूली में शामिल थे और उनकी गिरफ्तारी की मांग की। आक्रोश के बीच टीएमसी ने मैती को उनके पद से हटा दिया। वह पार्टी के अंचल अध्यक्ष थे।

यह भी पढ़ें

Maryam Nawaz: कौन हैं मरियम नवाज, जो बनीं पाकिस्तान की पहली महिला मुख्यमंत्री



यह भी पढ़ें

TMC नेता शेख शाहजहां को गिरफ्तार करो: कलकत्ता हाई कोर्ट का आदेश

Home / National News / संदेशखाली मामला: TMC नेता अजीत मैति को 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा, जानें शेख शाहजहां से क्या लिंक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो