scriptshashi tharoor loksabha 2024 prediction modi lead bjp to emerge as single largest party | '2024 में BJP सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी', कांग्रेस नेता शशि थरूर ने की भविष्यवाणी | Patrika News

'2024 में BJP सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी', कांग्रेस नेता शशि थरूर ने की भविष्यवाणी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2024 07:54:07 am

Submitted by:

Paritosh Shahi

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने लोकसभा चुनाव के लिए भविष्यवाणी की है कि भाजपा फिर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी।

modi_tharoor.jpg

राहुल गांधी लोकसभा चुनाव से पहले मोमेंटम गेन करने के लिए भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले हैं। इस यात्रा से कांग्रेस को काफी उम्मीदें हैं। कांग्रेस आलाकमान का मानना है कि इस यात्रा को बड़ी सफलता मिलेगी, जिससे बीजेपी के खिलाफ एक लहर बनेगा। लेकिन कांग्रेस सांसद शशि थरूर का मत इस मामले को लेकर कुछ अलग है। उन्हें लगता है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी। कांग्रेस नेता थरूर ने कहा कि ऐसी संभावना है कि मौजूदा सरकार का संख्या बल थोड़ा कम हो सकता है। उन्होंने कहा, ''मुझे दृढ़ता से लगता है कि उन्हें उस स्तर तक नीचे लाया जा सकता है, जहां कई संभावित सहयोगी उनके साथ शामिल नहीं होना चाहेंगे।'' कोझिकोड समुद्र तट पर आयोजित केरल साहित्य महोत्सव के दौरान शशि ने कहा कि यह देखते हुए कि भारत के विविध रंग हैं, यह महत्वपूर्ण नहीं है कि इंडिया गठबंधन को सभी राज्यों में पूर्ण समझौता करना पड़े।

गठबंधन को लेकर क्या बोले?

इंडिया गठबंधन के सदस्यों के बीच सीट-बंटवारे के मुद्दे पर बात करते हुए थरूर ने रोकी जा सकने वाली हार सुनिश्चित करने के लिए अधिक से अधिक राज्यों में एक व्यवस्था की उम्मीद जताई। कांग्रेस नेता ने केरल और तमिलनाडु का उदाहरण देते हुए टिप्पणी की कि केरल में यह कल्पना करना कठिन है कि सीपीएम और कांग्रेस सीट बंटवारे पर सहमत होंगे, हालांकि, तमिलनाडु में सीपीआई, सीपीएम, कांग्रेस और डीएमके एक साथ हैं और कोई विवाद नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्होंने पिछला चुनाव साथ मिलकर लड़ा था और इस बार भी लड़ने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : अभेद्य हुई रामनगरी की सुरक्षा व्यवस्था, चप्पे-चप्पे पर नजर, जानिए पूरी सुरक्षा तैयारी

उन्होंने कहा कि लोगों को इस तथ्य से परिचित कराना जरूरी है कि उनके निर्वाचन क्षेत्र से सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार को चुना जाना चाहिए। हर किसी को पता होना चाहिए कि केवल वाराणसी के लोग मोदी को वोट दे सकते हैं। अगर अन्य जगहों पर वे केवल यह सुनिश्चित करने के लिए मतदान करना चाहते हैं कि मोदी प्रधानमंत्री बनें, तो यह पूरी तरह से उनकी पसंद है। लेकिन लोगों को यह सोचने की ज़रूरत है कि क्या वे एक प्रभावी प्रशासक चाहते हैं, जो उनके क्षेत्र के लिए अच्छा हो।

यह भी पढ़ें : अब इस रूट पर वंदे भारत ट्रेन चलाने की तैयारी, यात्रियों के लिए खुशखबरी, जानें डिटेल

ट्रेंडिंग वीडियो