scriptSocial Dangal Election: ये तो खुलकर सामने आ गया रे बाबा… फिर बोलेगा खास पार्टी को वोट जरूरी | Social Dangal Election: Tussle between major parties and regional parties | Patrika News
राष्ट्रीय

Social Dangal Election: ये तो खुलकर सामने आ गया रे बाबा… फिर बोलेगा खास पार्टी को वोट जरूरी

Social Dangal Election : लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के मतदान के बाद देश के अधिकांश हिस्से में चुनावी वार-प्रतिवार का सिलसिला कम हुआ है लेकिन सोशल मीडिया का दंगल अभी जारी है।

नई दिल्लीMay 22, 2024 / 09:45 am

Shaitan Prajapat

Social Dangal Election : लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के मतदान के बाद देश के अधिकांश हिस्से में चुनावी वार-प्रतिवार का सिलसिला कम हुआ है लेकिन सोशल मीडिया का दंगल अभी जारी है। शेष रहे दो चरण यानी छठे व सातवें चरण को लेकर भी प्रमुख दलों व क्षेत्रीय दलों के बीच खींचतान चल रही है। एक-एक सीट के लिए प्रत्याशी और स्टार प्रचारक जुटे हुए हैं लेकिन किसी नेता के बयान पर सोशल मीडिया पर सबसे निष्पक्ष बहस चल रही है।

डिजिटली वोट या सिस्टम हैक का इरादा

भाजपा के पूर्व सांसद और चर्चित अभिनेता परेश रावल ने चुनाव में वोट नहीं देने वालों को सरकार को कोसने का अधिकार नहीं होने और ऐसे लोगों पर टैक्स बढ़ा कर वसूलने की बात क्या कही, सोशल मीडिया पर अनिवार्य मतदान की बहस छिड़ गई। परेश के इस बयान का वीडियो वायरल हुआ तो यूजर्स ने पक्ष और विपक्ष में कमेंट करते हुए उनकी पार्टी पर भी जोरदार कमेंट किए। एक यूजर ने कहा, अरे बाबा ये तो खुल कर फासीदवा के पक्ष में आ गया रे…पहले बोलेगा वोट दो… फिर बोलेगा खास पार्टी को वोट नहीं दिया तो सजा होगी। अनेक यूजर्स ने रावल का समर्थन किया कि सरकार का फायदा उठाने वाले ही मतदान के दिन घूमने जाते हैं। एक यूजर ने कहा कि डिजिटल के युग में वोट भी डिजिटली डालने चाहिए जिससे खर्चा और समय बचेगा। दूसरा बोला…अच्छा सिस्टम हैक करने का इरादा है क्या?

कौनसी गणित ले आए

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के भाजपा के चुनाव जीतने और विपक्ष मजबूत होने के आंकलन ने भी सोशल मीडिया पर कमेंट्स की धूम मचा दी। सोशल मीडिया पर किशोर के वायरल वीडियो पर यूजर्स की तरफ से भी पक्ष व विपक्ष में प्रतिक्रिया आ रही है। यूजर्स ने लिखा कि चुनाव से पहले प्रशांत किशोर कुछ अलग ही हवा बता रहे थे, अब चुनाव में वे कौनसी गणित लगा रहे हैं। एक यूजर ने लिखा प्रशांत किशोर इतने बड़े चुनावी रणनीतिकार है तो खुद चुनाव क्यों नहीं लड़ते?

ये इस लायक ही नहीं

भाजपा के तेज तर्रार प्रवक्ता और ओडिशा की पुरी सीट से प्रत्याशी संबित पात्रा को भगवान जगन्नाथ को मोदी का भक्त बताने की फिसली जुबान पर सोशल मीडिया पर खूब खरी-खोटी सुनाई गई। विरोधियों ने ‘चमचागिरी की पराकाष्ठा’ बता दिया तो एक यूजर ने लिखा…यह प्रवक्ता के लायक नहीं। भाजपा समर्थकों ने पात्रा की भूल सुधार का वीडियो शेयर किया और प्रायश्चित के तौर पर तीन दिन के उपवास की बात कही तो एक यूजर ने लिखा – भगवान जगन्नाथ पुरी सीट से आपका परमानेंट उपवास करवाएंगे।

Hindi News/ National News / Social Dangal Election: ये तो खुलकर सामने आ गया रे बाबा… फिर बोलेगा खास पार्टी को वोट जरूरी

ट्रेंडिंग वीडियो