scriptसुप्रीम कोर्ट ने Supertech Twin Towers गिराने के खिलाफ याचिका की खारिज, 5 लाख रुपए का लगाया जुर्माना | Supreme Court Reject Plea Against Supertech Twin Towers Demolished | Patrika News
राष्ट्रीय

सुप्रीम कोर्ट ने Supertech Twin Towers गिराने के खिलाफ याचिका की खारिज, 5 लाख रुपए का लगाया जुर्माना

देश की शीर्ष अदालत ने नोएडा में स्थित 40 मंजिला सुपरटेक ट्विन टावर को ढहाने के खिलाफ दायर याचिका को खारिज कर दिया है। इसके साथ ही अब सुपरटेक ट्विट टावर को गिराने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में जुर्माना भी लगाया है।

Aug 01, 2022 / 01:30 pm

धीरज शर्मा

Supreme Court Reject Plea Against Supertech Twin Towers Demolished

Supreme Court Reject Plea Against Supertech Twin Towers Demolished

सुपरटेक ट्विन टावर को गिराने की तारीख पर आखिरी मुहर लग चुकी है। देश की सर्वोच्च अदालत ने सुपरेटक ट्विन टावर गिराए जाने के खिलाफ दायर याचिका को सोमवार को खारिज कर दिया है। इसके साथ ही अब इस टावर को ढहाए जाने की सभी तैयारियां भी पूरी हो चुकी हैं। अब सिर्फ टावर में विस्फोटक लगाने का काम बाकी रह गया है। सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने नोएडा में 40 मंजिला सुपरटेक ट्विन टावर को ढहाने जाने के खिलाफ याचिका खारिज करते हुए इसे गिराने को हरी झंडी दे दी है।

नाराज सुप्रीम कोर्ट ने लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना
सुपरटेक ट्विन टॉवर को गिराने के खिलाफ याचिका लगाने वाले संगठन को लेकर भी सर्वोच्च अदालत नाराज नजर आई। जजों की बैंच ने ना सिर्फ इस याचिका को खारिज किया बल्कि इसके साथ ही शीर्ष अदालत ने याचिकाकर्ता संगठन पर 5 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है।

जुर्माने की राशि का ये होगा इस्तेमाल
सर्वोच्च अदालत ने सुपरटेक ट्विन टावर को गिराए जाने के खिलाफ याचिका लगाने वाले संगठन में 5 लाख का जुर्माना लगाते हुए कहा कि, इस जुर्माने का इस्तेमाल उन वकीलों के परिवार के लाभ के लिए किया जाना चाहिए जो COVID-19 से प्रभावित हुए हैं।

https://twitter.com/hashtag/SupremeCourt?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
21 अगस्त को गिराया जा सकता है Supertech Twin Towers
सुपरटेक ट्विन टावर को ढहाए जाने के लिए विस्फोटक 2 अगस्त को लगाया जा सकता है। ये विस्फटोक महाराष्ट्र के नागपुर से मंगाया जा चुका है। फिलहाल ये विस्फोटक नोएडा से 70-80 किलोमीटर दूर हरियाणा के पलवल में रखा गया है।

विस्फोटक लगाने के दौरान टावर की सुरक्षा बढ़ा दी जाएगी. तकनीशियनों के अलावा किसी और को टावर के अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी।


7000 लोगों को खाली करना पड़ेगा फ्लैट
ट्विन टॉवर में होने वाले धमाकों से पहले करीब 7 हजार लोगों को फ्लैट खाली करना पड़ेगा। इस पूरी प्रक्रिया को इवेक्यूवेशन प्लान में शामिल किया गया है। सुपरटेक एमरल्ड के 14 टावरों में 660 फ्लैट और एटीएस में 736 फ्लैट बने हैं। इन फ्लैटों में सामान को छोड़कर सभी लोग और पालतू जानवरों को भी यहां से जाना होगा।

यह भी पढ़ें – Noida Supertech Twin Tower Case : ट्विन टावर 21 अगस्त को 10 सेकंड में 4 टन बारूद से होगा जमींदोज

Home / National News / सुप्रीम कोर्ट ने Supertech Twin Towers गिराने के खिलाफ याचिका की खारिज, 5 लाख रुपए का लगाया जुर्माना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो