scriptतेलंगाना विधानसभा चुनाव रिजल्ट: हैदराबाद में ओवैसी का जलवा कायम, 4 सीटों पर AIMIM कैंडिडेट आगे | Telangana assembly election result AIMIM candidates are leading on hyderabad 4 seats | Patrika News
राष्ट्रीय

तेलंगाना विधानसभा चुनाव रिजल्ट: हैदराबाद में ओवैसी का जलवा कायम, 4 सीटों पर AIMIM कैंडिडेट आगे

Telangana Assembly Election Result: हैदराबाद की सात विधानसभा सीटों पर रुझान आने शुरू हो गए हैं। शुरूआती रुझानों में हैदराबाद की चार सीटों पर असदुद्दीन ओवैसी की उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

Dec 03, 2023 / 10:27 am

Shivam Shukla

asaduddin owaisi

आज यानी रविवार को राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है। रुझान आने शुरू हो गए हैं। हैदराबाद की 7 सीटों में से 4 सीटों पर एआईएमआईएम के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। बता दें कि एआईएमआईएम मुखिया असरूद्दीन ओवैसी यहां से सांसद हैं।

BJP, BRS और AIMIM के बीच कांटे की टक्कर

बता दें कि हैदराबाद की गोशामहल सीट पर भारतीय जनता पार्टी के नेता टी राजा सिंह विधायक है। वहीं बाकी की 6 सीटों पर एआईएमआईएम का कब्जा है। 2023 विधानसभा चुनाव में भाजपा, बीआरएस और ओवैसी की पार्टी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है।

2018 चुनाव में AIMIM के मिला था सबसे ज्यादा वोट शेयर

बता दें कि साल 2018 के विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी को सबसे ज्यादा वोट शेयर मिला था। इस चुनाव में AIMIM ने 48.6 फीदसी वोट शेयर प्राप्त किया था। इसके बाद दूसरे स्थान पर भाजपा थी। भाजपा ने 19.2 फीसदी वोट शेयर प्राप्त किया था। जबकि बीआरएस को 15.3 पर्सेंट मिला था।

Hindi News/ National News / तेलंगाना विधानसभा चुनाव रिजल्ट: हैदराबाद में ओवैसी का जलवा कायम, 4 सीटों पर AIMIM कैंडिडेट आगे

ट्रेंडिंग वीडियो