scriptकश्मीरः हिंदू टीचर की हत्या के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, घाटी से शिफ्ट करने की कर रहे मांग | Terrorists shot dead a Kashmiri Pandit woman teacher in Kulgam | Patrika News
राष्ट्रीय

कश्मीरः हिंदू टीचर की हत्या के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, घाटी से शिफ्ट करने की कर रहे मांग

Terror Attck on Kashmiri Pandit: जम्मू कश्मीर में हिंदूओं को लगातार निशाना बना रहे आतंकियों से घाटी में दहशत का माहौल है। आज सुबह कुलगाम में हिंदू लेडी टीचर की हत्या के बाद लोगों का गुस्सा फिर भड़क उठा है। घाटी से शिफ्ट करने और सुरक्षा देने की मांग पर लोग सड़कों पर बैठकर नारेबाजी और विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं।

May 31, 2022 / 02:16 pm

Prabhanshu Ranjan

rajni_bala_murder_kashmiri_protest.jpg

रजनी बाला (फाइल फोटो), विरोध जताते लोग।

Terror Attck on Kashmiri Pandit: जम्मू कश्मीर में हिंदूओं पर हमले की घटनाएं थमती नजर नहीं आ रही है। बीते दिनों राहुल भट्ट नामक कश्मीरी पंडित की हत्या के बाद अब आतंकियों ने एक और कश्मीरी हिंदू को निशाना बनाया है। जम्मू कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने रजनी बाला नामक महिला हिंदू टीचर की गोली मारकर हत्या कर दी।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार कुलगाम के गोपालपोरा इलाके में आज सुबह आतंकियों ने इस वारदात को अंजाम दिया। बताया जाता है कि महिला टीचर गोपालपोरा हाई स्कूल में शिक्षिका के पद पर कार्यरत थी। आतंकियों ने स्कूल में घूसकर रजनी बाला पर गोलीबारी की। रजनी बाला रोज 10 किमी दूर से गोपालपोरा में पढ़ाने आती थी, जहां आतंकियों ने इस घटना को अंजाम दिया।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

रजनी बाला जम्मू के सांबा जिले के बद्री की रहने वाली थी। लेकिन नौकरी के कारण कुलगाम में रहती थी। उनके पति भी कुलगाम में ही किसी स्कूल में टीचर बताए जाते हैं। रजनी बाला 2009 से गोपालपोरा के हाईस्कूल में तैनात थी। उनके पढ़ाने के तरीके से बच्चे काफी खुश थे। लेकिन आज की घटना से बच्चे सहित घाटी के अन्य हिंदूओं में भी खौफ घर कर गया है।

ऐसे में कश्मीर में कई जगह लोग विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं। घाटी में रहने वाले कश्मीरी हिंदू खुद की सुरक्षा को लेकर चिंतित है। सड़कों पर बैठे प्रदर्शनकारियों ने कहा कि हमें सुरक्षा चाहिए, नहीं तो हमे घाटी टसे कहीं और शिफ्ट किया जााए। बता दें कि इससे पहले आतंकियों ने कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की ऑफिस में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी थी।

यह भी पढ़ेंः कश्मीर के हालात पर संजय राउत ने मोदी सरकार पर किया हमला

https://twitter.com/AdityaRajKaul/status/1531510032503689216?ref_src=twsrc%5Etfw

जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि जिस जगह यह घटना हुई वहां इलाके को सील कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। लेडी टीचर पर गोली चलाने वाले आतंकी की पहचान कर ली गई है। जवानों को उसकी तलाश में लगाया गया है। बताते चले कि राहुल भट्ट की हत्या के बाद घाटी में रहने वाले कश्मीरी पंडितों में पहले से ही दहशत का माहौल है, अब रजनी बाला की हत्या से खौफ का यह आलम और बढ़ेगा।

Home / National News / कश्मीरः हिंदू टीचर की हत्या के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, घाटी से शिफ्ट करने की कर रहे मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो