scriptGold Smuggling In India : दिल्ली एयरपोर्ट पर 2.06 करोड़ की ज्वैलरी जब्त, तीन लोग गिरफ्तार | three passengers arrested at delhi airport silver-gold 4 kg worth rs 2 crore recovered | Patrika News
राष्ट्रीय

Gold Smuggling In India : दिल्ली एयरपोर्ट पर 2.06 करोड़ की ज्वैलरी जब्त, तीन लोग गिरफ्तार

Gold Smuggling In India : राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में एक बार फिर से दो करोड़ के सोने और चांदी के आभूषण जब्त किए गए है। यह गहने कुवैत से तस्करी करके लाए जा रहे थे।

Aug 29, 2023 / 08:39 am

Shaitan Prajapat

Delhi Airport Customs

Delhi Airport Customs

Delhi Airport Customs : राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में एक बार फिर से दो करोड़ रुपए से ज्यादा के सोने और चांदी के गहने जब्त किए गए है। सोना और चांदी के यह आभूषण कुवैत से तस्करी करके लाया जा रहा था। भारतीय सीमा शुल्क विभाग ने कार्रवाई करते हुए इनको नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअडडे से बरामद किया है। भारतीय सीमा शुल्क अधिकारियों ने बताया है कि मंगलवार सुबह कुवैत आ रहे तीन यात्रियों की हरकत संदिग्ध लगी और उनकी जब जांच की गई तो 4 किलोग्राम ज्वैलरी बरामद हुई। इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में 2.06 करोड़ रुपए के आसपास है।

https://twitter.com/ANI/status/1696331700094349579?ref_src=twsrc%5Etfw


2.06 करोड़ के आभूषण के साथ तीन लोग गिरफ्तार

दिल्ली सीमा शुल्क अधिकारियों ने इसके बारे में जानकारी देते हुए कहा कि स्पॉट प्रोफाइलिंग के आधार पर, आईजीआई हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क ने कुवैत के तीन नागरिकों द्वारा लाए गए 2.06 करोड़ रुपये मूल्य के 4.00 किलोग्राम वजन के चांदी-लेपित सोने के आभूषण जब्त किए हैं। तीनों यात्रियों को सीमा शुल्क अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया गया। आगे की जांच जारी है।

आरोपियों से पूछताछ जारी

भारतीय सीमा शुल्क के अधिकारियों ने सोने को जब्त करते हुए इस मामले की पूरी जांच शुरू कर दी है। इन यात्रियों से पूछताछ की जा रही है कि वह सोने भारत में कहां और किसके लिए लेकर आए थे। इसके साथ ही सोना तस्करी का पूरा नेटवर्क खंगाला जा रहा है। गौरतलब है कि भारत में बढ़ते सोने की कीमत के कारण इसकी तस्करी काफी बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें

दिल्ली हवाईअडडे पर आठ यात्री गिरफ्तार, तीन करोड़ की 50 सोने की चैन बरामद



Home / National News / Gold Smuggling In India : दिल्ली एयरपोर्ट पर 2.06 करोड़ की ज्वैलरी जब्त, तीन लोग गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो