scriptजम्मू कश्मीरः सोपोर में नागरिकों पर हमले की आतंकी साजिश नाकाम, दो हाइब्रिड आतंकवादी गिरफ्तार | Two Hybrid Terrorist Arrested with Arms in Sopre Jammu Kashmir | Patrika News
राष्ट्रीय

जम्मू कश्मीरः सोपोर में नागरिकों पर हमले की आतंकी साजिश नाकाम, दो हाइब्रिड आतंकवादी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके से प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े दो हाइब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। इन दोनों के पास भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है। ये दोनों आम नागरिकों पर हमले की साजिश रच रहे थे।

Jun 10, 2022 / 11:40 am

Prabhanshu Ranjan

encounter_in_kasmir.jpg

Two Hybrid Terrorist Arrested with Arms in Sopre Jammu Kashmir

जम्मू कश्मीर में बीते कुछ दिनों से टारगेट किलिंग की घटनाएं काफी बढ़ी है। इन घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए सुरक्षाबल अपनी तरफ पूरी कोशिश कर रहे हैं। इसी कड़ी में अब सुरक्षाबलों ने कश्मीर के सोपोर जिले में दो हाइब्रिड आतंकवादी को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। कहा जा रहा है कि ये दोनों आम नागरिकों पर हमले की साजिश रच रहे थे।

कार्रवाई के बारे में बताया गया कि जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर से प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े दो हाइब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि आतंकियों के बारे में मिले इनपुट के आधार पर पीसी सोपोर द्वारा 52 पुलिस थाना तारजू क्षेत्र में गुरसीर में एक संयुक्त नाका स्थापित किया गया था। इसी चेकिंग के दौरान संयुक्त दल ने दारपोरा डेलिना से सीर की ओर आने वाले दो व्यक्तियों को रोका, जवानों के रोकते ही ये दोनों भागने की कोशिश करने लगे। बाद में जवानों ने खदेड़ कर इन्हें पकड़ा।

 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए दो लोगों की पहचान पिंजुरा शोपियां निवासी फैजान अहमद पॉल और अरिहाल पुलवामा निवासी मुजमिल राशिद मीर के रूप में हुई है। इनके पास से दो पिस्तौल, दो मैगजीन और पांच पिस्टल सहित हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। इन दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस आगे की छानबीन में जुट गई है।

यह भी पढ़ेंः जम्मू के किश्तवाड़ व डोला जिले के कई क्षेत्रों में तनाव, लगा कर्फ्यू, इंटरनेट बंद

जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर (टीआरएफ) के हाइब्रिड आतंकवादी हैं और सुरक्षा बलों के साथ-साथ बाहरी मजदूरों सहित नागरिकों पर हमले करने के लिए लगातार अवसर की तलाश में थे। लेकिन खुफिया इनपुट के आधार पर इनके मंसूबे को फेल कर दिया गया।

Home / National News / जम्मू कश्मीरः सोपोर में नागरिकों पर हमले की आतंकी साजिश नाकाम, दो हाइब्रिड आतंकवादी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो