scriptJahangirpuri Violence: दिल्ली के जहांगीरपुरी में फिर पथराव, आरोपियों के परिवारों ने पुलिस टीम पर फेंके पत्‍थर | Violence again in Delhi's Jahangirpuri, family pelts bricks at cops | Patrika News
राष्ट्रीय

Jahangirpuri Violence: दिल्ली के जहांगीरपुरी में फिर पथराव, आरोपियों के परिवारों ने पुलिस टीम पर फेंके पत्‍थर

Jahangirpuri Violence: दिल्ली के जहांगीरपुरी में आरोपी को पकड़ने गई पुलिस पर आरोपी के परिवारवालों ने पथराव किया। इस घटना में एक पुलिसकर्मी को हल्की चोट आई है। वहीं, पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया है।

Apr 18, 2022 / 04:04 pm

Mahima Pandey

Violence again in Delhi's Jahangirpuri, family pelts bricks at cops

Violence again in Delhi’s Jahangirpuri, family pelts bricks at cops

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के अवसर पर हुई सांप्रदायिक हिंसा और पथराव की घटना हुई थी जिसके बाद से इलाके में तनाव का माहौल है। एक बार फिर इस इलाके में हिंसा देखने को मिली है। यहाँ पुलिस हिंसा से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए पहुंची थी। रिपोर्ट के अनुसार पुलिस एक टीम हिंसा के दौरान गोली चलाने के लिए आरोपी सोनू चिकना की तलाश के लिए पहुंची थी। जब पुलिस को आरोपी सोनू नहीं मिला तो उसकी पत्नी को पूछताछ के लिए ले जाने का निर्णय लिया लेकिन पुलिस पर आरोपी के परिवार ने पथराव शुरू कर दिया।
इस पथराव में एक पुलिसवाले को हल्की चोट भी लगी है। पुलिस ने इसके बावजूद आरोपी सोनू चिकना के भाई को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ के लिए आरोपी सोनू की पत्नी को पूछताछ के लिए साथ ले गई। सोमवार को हुई पत्थरबाजी के सवाल पर आडिटीऑनल डीसीपी मयंक बंसल ने जानकारी दी है कि इलाके में रैपिड एक्शन फोर्स और पुलिस को बड़ी संख्या में तैनात कर दिया गया है।

वहीं, दिल्ली पुलिस कमिशनर राकेश अस्थाना ने जहांगीरपुरी हिंसा पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुकेश अस्थाना ने कहा कि सोशल मीडिया पर कुछ तत्व माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं और उनपर हमारी नजर है। माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।
उन्होंने जानकारी दी कि ‘अब तक इस मामले में 23 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। शनिवार को हुई हिंसा में 9 लोग घायल हुए थे जिसमें 8 पुलिसकर्मी और एक आम नागरिक शामिल है। इलाके में लगे CCTV फूटेज और डिजिटल मीडिया का विश्लेषण किया जा रहा है और जल्द ही जांच पूरी कर आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।’

बता दें कि दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के अवसर पर शोभायात्रा निकाली गई थी। इस दौरान पत्थरबाजी के बाद हिंसा बढ़ गई थी।

यह भी पढ़े – अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाईः कमिश्नर अस्थाना

Home / National News / Jahangirpuri Violence: दिल्ली के जहांगीरपुरी में फिर पथराव, आरोपियों के परिवारों ने पुलिस टीम पर फेंके पत्‍थर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो