scriptबिहार विधान परिषद की 24 सीटों के लिए मतदान शुरू, 185 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला | Voting Start for 24 Seats of MLC in Bihar, 185 contestants in fray | Patrika News
नई दिल्ली

बिहार विधान परिषद की 24 सीटों के लिए मतदान शुरू, 185 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला

बिहार विधान परिषद के 24 स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान के लिए सोमवार को मतदान शुरू हो गया। स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिए राज्य भर के 534 मतदान केंद्रों पर पर्याप्त सशस्त्र बल तैनात किए गए हैं।

नई दिल्लीApr 04, 2022 / 11:10 am

Archana Keshri

बिहार विधान परिषद की 24 सीटों के लिए मतदान शुरू, 185 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला

बिहार विधान परिषद की 24 सीटों के लिए मतदान शुरू, 185 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला

बिहार में स्थानीय निकाय प्राधिकार निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद की 24 सीटों के चुनाव लिए सोमवार को सुबह आठ बजे से कड़ सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हो गया। राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एच.आर. श्रीनिवास ने बताया कि मतदान सुबह 8:00 बजे शाम 4:00 बजे तक होगा। मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़ इंतजाम किए गए हैं। सभी मतदान केंद्रों में वेबकासि्टंग की व्यवस्था भी की गई है।
विधान परिषद के चुनाव में खड़े प्रत्याशियों ने घर-घर जाकर वोट मांगे। बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी आर श्रीनिवासन ने आदेश दिए हैं कि सभी जिलों प्रखंड मुख्यालयों में बने बूथों पर तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था हो। बिहार विधान परिषद की स्थानिय अधिकार कोटे की 24 सीटों के लिए कुल मिलाकर 185 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

यह भी पढ़ें

ऑनलाइन पेमेंट करते वक्त अगर गलत अकाउंट में पैसा हो गया है ट्रांसफर, तो ऐसे पाए वापस

वोटिंग के लिए राज्य के सभी 534 प्रखंडों में बूथ स्थापित किए गए हैं। विधान परिषद की इन सीटों पर कुल 185 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है। राज्य के कुल एक लाख 32 हजार 116 मतदाता 185 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। मतों की गिनती 7 अप्रैल को होगी। इस चुनाव में वार्ड सदस्य, पंचायत समिति सदस्य, मुखिया, जिला परिषद सदस्य, नगर निकाय के प्रतिनिधि, विधायक, विधान पार्षद और सांसद भी वोटर हैं। चार अप्रैल को मतदान समाप्त होने के बाद मतपेटियों को तीन स्तरीय सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम में रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें

एक नहीं बल्की 4 लड़कों के साथ भागी युवती, तय नहीं कर पाई किससे करे शादी, लकी ड्रा से चुना पति

Home / New Delhi / बिहार विधान परिषद की 24 सीटों के लिए मतदान शुरू, 185 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो