scriptWeather Updates: मौसम ने फिर मारी पलटी, इन राज्यों में ओलावृष्टि और बारिश की संभावना | Weather forecast Update Hail and rain alert in these states | Patrika News
राष्ट्रीय

Weather Updates: मौसम ने फिर मारी पलटी, इन राज्यों में ओलावृष्टि और बारिश की संभावना

Weather forecast Update : मौसम के बदल जाने के बाद कई राज्यों में बादल छाए हुए है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है। देश के कई राज्यों में प्री-मॉनसून की एक्टिविटीज से झमाझम बारिश हो रही है।

नई दिल्लीMay 28, 2022 / 10:09 am

Shaitan Prajapat

Weather forecast Update

Weather forecast Update

Weather forecast Update : पश्चिमी विक्षोभ के कारण देश में मौसम का मिजाज फिर बदलने लगा है। मौसम बदल जाने के बाद कई राज्यों में बादल छाए हुए है। कई राज्यों में तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार कई जगह ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है। आने वाले दिनों के लिए दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। इसके साथ कई जगह बारिश होने के भी आसार है। देश के कई राज्यों में प्री-मॉनसून की एक्टिविटीज से झमाझम बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ लोगों को गर्मी और लू से राहत जारी रहेगी।

दिल्ली में छाए रहेंगे बादल
मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए भी राहत की खबर दी है। मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक बादल छाए रह सकते हैं। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जबकि अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा। बादल छाने से लोगों को गर्मी से राहत जारी। दिल्ली समेत आसपास के क्षेत्रों में बारिश की संभावना है।

 

यूपी में हो सकती है बारिश
उत्तर प्रदेश में भी बादल छाने से मौसम सुहाना हो गया है। मौसम विभाग अगले दो दिनों के लिए करीब एक दर्जन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही 20 से अधिक जिलों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। आज सुबह कई शहरों में बादल छाए हुए है।

बिहार में भारी बारिश की संभावना
बिहार में बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अब एक बार फिर 28 मई से 30 मई के बीच भारी बारिश की उम्मीद जताई गई है। मोतिहारी, अररिया, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, किशनगंज, पूर्णिया, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, सहरसा और दरभंगा के क्षेत्रों सहित बिहार के उत्तरी क्षेत्रों में तेज बारिश होने की संभावना है।

राजस्थान में चलेगी धूल भरी आंधी
राजस्थान में आज सुबह कई शहरों में बादल डेरा डाले हुए है। ठंडी हवा चलने से मौसम सुहाना बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में अगले दो दिनों तक टोंक, बूंदी, सवाई माधोपुर, कोटा, बारां. झालावाड़ के आसपास के क्षेत्रों में बारिश और बिजली गिर सकती है। कई जगह धूल भरी आंधी चलने की संभावना जताई गई है।

यह भी पढें- क्या होता है येलो, ऑरेंज और रेड अलर्ट का मतलब, मौसम विभाग कब करता है जारी



पर्वतीय इलाकों में हो सकती है बर्फबारी
मौसम विभाग के अनुसार जम्मू कश्मीर में अगले 24 घंटे तक बादल छाए रहेंगे। इस दौरान ऊंचाई वाले कुछ इलाकों में बर्फबारी और निचले स्थानों में तेज बारिश हो सकती है। वहीं उत्तराखंड के कुमाऊं में भारी बारिश और मैदानी क्षेत्रों में तेज आंधी को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढें- मौसम का बदला मिजाज! कई इलाकों में धूल भरी आंधी के साथ बारिश



Home / National News / Weather Updates: मौसम ने फिर मारी पलटी, इन राज्यों में ओलावृष्टि और बारिश की संभावना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो