scriptऑनलाइन स्लॉट बुकिंग बंद सीधे हो रहा है रजिस्ट्रेशन, वैक्सीनेशन सेंटर पर उमड़ी भीड़ | 18 vaccination online slot booking stopped now direct registration | Patrika News
नीमच

ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग बंद सीधे हो रहा है रजिस्ट्रेशन, वैक्सीनेशन सेंटर पर उमड़ी भीड़

जान जोखिम में डालकर अपनी जान की हिफाजत…एक सेंटर पर 150 लोगों को ही लगी वैक्सीन..कई लोग बैरंग वापस लौटे..

नीमचMay 29, 2021 / 05:14 pm

Shailendra Sharma

line.png

,,

जावद/नीमच. शासन द्वारा 18 प्लस के लिए बुकिंग सिस्टम को हटाकर सीधा रजिस्ट्रेशन करके टीकाकरण के लिए नई गाइडलाइन में आज पहले दिन वैक्सीनेशन सेंटर पर जबरदस्त भीड़ लगी रही। और युवा अपनी जान जोखिम में डालकर ही अपनी जान की हिफाजत करने की जद्दोजहद करते नजर आए। घंटों तक इंतजार करने के बाद कुछ लोगों का तो नंबर लग गया लेकिन काफी लोगों को बैरंग ही वापस लौटना पड़ा। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि एक सेंटर पर एक दिन में 150 लोगों की वैक्सीनेशन का ही टारगेट दिया गया है।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81lqdt

सुबह 7 बजे से सेंटर में उमड़ी भीड़
नगर के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 1 वैक्सीनेशन सेंटर पर आज सुबह 7:00 बजे से ही युवाओं की भीड़ लगने लगी जो देखते ही देखते संख्या हजारों में पार हो गई। लाइन इतनी लंबी थी कि हर कोई अपनी जान बचाने के लिए जान को हाथ में रखकर यह काम करता दिखाई दे रहा था। शासन द्वारा जावद सेंटर को आज डेढ़ सौ वैक्सीनेशन का टारगेट दिया गया जिसके चलते सुबह सही लंबी भीड़ जमा होने लगी और अंततः डेढ़ सौ लोगों को ही भीड़ लगाने में सफलता मिली बाकी शेष को बैरंग लौटना पड़ा। बता दें कि सेंटर पर सुबह 7 बजे से ही भीड़ लगना शुरु हो गई थी और वैक्सीनेशन का काम 10:30 बजे बाद शुरू हुआ। तब तक लोग भूखे प्यासे बैठे रहे। वैक्सीनेशन सेंटर पर टेंट की भी व्यवस्था नहीं ती जिससे कि लोगों को धूप में ही खड़ा रहना पड़ा। अपनी बारी का इंतज़ार करते करते लोग तेज धूप में बैठे रहे जिसके चलते लोगों को परेशानी का भी सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें- नर्मदा में स्नान करने पहुंचे युवकों से पुलिस ने घाट पर ही लगवाईं 100 उठक-बैठक

line_1.png

सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर उड़ी धज्जियां
वैक्सीनेशन के लिए जो लोग लाइन में लगे थे उन्होंने किसी प्रकार की सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा और स्थिति यह रही की सोशल डिस्टेंसिंग पूरी तरह खत्म हो गई तथा एक दूसरे से इतने करीब थे कि संक्रमण ज्यादा से ज्यादा खेल सकता था। लेकिन जिम्मेदारों ने इसके लिए किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की और ना ही कोई व्यवस्था की गई थी।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81lqdt

Home / Neemuch / ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग बंद सीधे हो रहा है रजिस्ट्रेशन, वैक्सीनेशन सेंटर पर उमड़ी भीड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो