scriptजमीन पर बापू : भाजपा को कौसते रहे कांग्रेस नेता, जमीन पर पड़ी थी गांधीजी की तस्वीर | Insult of Gandhiji in Congress program in neemuch mp | Patrika News
नीमच

जमीन पर बापू : भाजपा को कौसते रहे कांग्रेस नेता, जमीन पर पड़ी थी गांधीजी की तस्वीर

मध्यप्रदेश के नीमच जिले में कांग्रेस के एक कार्यक्रम में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अपमान होता नजर आया है.

नीमचMay 29, 2022 / 10:23 am

Subodh Tripathi

जमीन पर बापू : भाजपा को कौसते रहे कांग्रेस नेता, जमीन पर पड़ी थी गांधीजी की तस्वीर

जमीन पर बापू : भाजपा को कौसते रहे कांग्रेस नेता, जमीन पर पड़ी थी गांधीजी की तस्वीर

नीमच. मध्यप्रदेश के नीमच जिले में कांग्रेस के एक कार्यक्रम में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अपमान होता नजर आया है, यहां कांग्रेस के नेता धरना प्रदर्शन के दौरान भाजपा को कौसते नजर आ रहे थे, वहीं जिन गांधीजी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरूआत की थी, वे जमीन पर पड़े नजर आ रहे थे। इस प्रकार गांधीजी का अपमान देखकर हर कोई दंग रह गया।

केंद्र व राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों, महंगाई, भंवरलाल जैन को पीटने का मामला व स्थानीय समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को फोर जीरो चौराहे पर धरना प्रदर्शन किया। पूर्व मंत्री व पंचायत चुनाव उज्जैन संभाग प्रभारी सज्जन वर्मा, पूर्व सासंद एवं जिला प्रभारी प्रेमचंद गुड्डू, अभा कांग्रेस सचिव व सहप्रभारी प्रदेश कांग्रेस कुलदीप इंदौरा शामिल हुए। अतिथियों ने महात्मा गांधी की तस्वीर पर माल्यापर्ण किया वहीं कुर्सी के फेर में जब गांधीजी की तस्वीर नीचे गिरकर फूट गई तो उसे साइड में रख दिया, इस ओर किसी का ध्यान ही नहीं गया। जब मीडिया का तस्वीर पर ध्यान गया और फोटो खींचे गए तो आनन-फानन में कार्यकर्ताओं ने तस्वीर पूर्व विधायक नंदकिशोर पटेल के वाहन में रख दी। इधर कांग्रेस के धरना प्रदर्शन में नेताओं का उद्बोधन चलते रहे। धरना प्रदर्शन में पूर्व मंत्री नरेंद्र नाहटा, पूर्व विधायक नंदकिशोर पटेल, मधु बंसल, उमरावसिंह गुर्जर, राजकुमार अहीर, सत्यनारायण पाटीदार शामिल हुए।

पूर्व मंत्री सज्जनसिंह वर्मा ने कहा कि भाजपा मंदिर-मस्जिद की लड़ाई करवा रही है। नौजवान नौकरी मांगते हैं और मोदी हिजाब पर बात करते हैं। हाल ही में आंगनवाड़ी के बच्चों के लिए ठेला लेकर भी निकलने से पीछे नहीं रहे।

मोदी ने जनता को क्लोरोफॉर्म दिया है, जिससे हमें अच्छा डॉक्टर बनकर जनता को क्लोरोफॉर्म कैंसर से बाहर निकालना होगा और महंगाई सहित अन्य मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाकर कांग्रेस को जिताना होगा। वर्मा ने कई बार भाजपा नेताओं को बिच्छू कहा। इंदौरा ने कहा हम महंगाई और अन्य मुद्दों को लेकर एकत्रित हुए हैं। सभी मुद्दों को लेकर हमें जनता के बीच जाना है। हमारा असली विरोध तब होगा जब हम चुनाव के माध्यम से कांग्रेस की जीत दर्ज कराएंगे। प्रेमचंद गुड्डू ने भी उद्बोधन दिया। अजा नेता राकेश सोन ने कहा कि देश का बुरा हाल है। नाथूराम गोडसे के मंदिर बन रहे है और मंदिर व मस्जिदों को तोड़ा जा रहा है। भाजपा के पूर्व पार्षद पति दिनेश कुशवाह ने मनासा में एक मानसिक रूप से कमजोर बुजुर्ग की मुसलमान मानकर पीटकर हत्या कर दी। यह पुलिस जांच में भी स्पष्ट हुआ है।

 

कलेक्टर-एसपी कुर्सी छोड़कर निकले

जिलाध्यक्ष कांठेड़ ने बताया कि जब पूर्व मंत्री वर्मा, गुड्डू सहित अन्य जनप्रतिनिधि कलेक्टर कार्यालय में मिलने गए तो कलेक्टर व एसपी निकल गए। कार्यकर्ता शांतिपूर्वक मनासा की घटना पर चर्चा करने गए थे। अधिकारियों का व्यवहार लोकतांत्रिक नहीं है। पत्रकारों से वर्मा ने कहा कि कलेकटर और एसपी भाजपा की दलाली कर रहे हैं। 8 मार्च से बच्ची गायब हुई, प्रशासन क्या कर रहा था। मॉब लीचिंग की घटना हुई। भाजपा के पूर्व पार्षद के पति ने एक बुजुर्ग व्यक्ति को मुसलमान समझकर मारपीट की, जिससे उसकी मौत हो गई। कलेक्टर व एसपी से मिलने पहुंचे तो वे कुर्सी छोड़कर निकल गए।

गांधीजी की तस्वीर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष अजीत कांठेड से चर्चापत्रिका

धरनास्थल पर गांधीजी की तस्वीर कैसे फूटी।

कांठेड- टेंट हाउस की टेबल पर तस्वीर रखी थी। कार्यक्रम में मंच पर भीड़ आई और धक्का-मुक्की में तस्वीर गिर गई। कांच फूटने पर उसे चादर में लपेट कर रख दिया था।
पत्रिका-गांधी की तस्वीर तो कुर्सी पर रखी थी, फिर किसने वहां से हटाई।

कांठेड़- तस्वीर पूर्व में कुर्सी पर रखकर माल्यार्पण किया गया था, लेकिन कुर्सी से हटाकर उसे टेबल पर ऊंचे स्थान के लिए रख दी थी। भीड़ के धक्के से गिर गई। जानबूझकर किसी ने ऐसा कृत्य नहीं किया।
समय नहीं लिया था
कांग्रेस पदाधिकारियों ने मुझसे से मिलने का समय नहीं लिया था और न ही मुझसे किसी की बात हुई थी। मैं कंट्रोल रूम निरीक्षण के लिए निकल गया था। मेरे सामने कोई नहीं आया। एसपी से शायद बात हुई हो।
मयंक अग्रवाल, कलेक्टर नीमच


मुझसे फोन पर कांग्रेस पदाधिकारियों की चर्चा हुई थी, मैंने कहा कि मैं निरीक्षण पर जा रहा हूं। जल्दी एक से दो लोग आकर मिल लीजिए। समय पर नहीं पहुंचने पर वह निर्धारित कार्यक्रम में कलेक्टोरेट पहुंच गए थे। वहां पर 30 से 40 की संख्या में लोग एकत्रित होकर पहुंच गए। जब कलेक्टर कार्यालय में पूर्व से धारा 144 लगी है और चुनाव के चलते आचार संहिता लागू है। ऐसे में कलेक्टर कार्यालय में 30-40 लोगों को कहां बैठाते, हम वहां से स्ट्रांग रूम निरीक्षण पर चले गए।
सूरजकुमार वर्मा, पुलिस अधीक्षक, नीमच

Home / Neemuch / जमीन पर बापू : भाजपा को कौसते रहे कांग्रेस नेता, जमीन पर पड़ी थी गांधीजी की तस्वीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो