scriptप्रेक्षकों ने यह क्यों कहा रखे हर खबर पर नजर | MP ELECTION 2018 LETEST NEWS IN HINDI NEEMUCH | Patrika News
नीमच

प्रेक्षकों ने यह क्यों कहा रखे हर खबर पर नजर

एक टीम रख रही है पूरी गतिविधि पर नजर

नीमचNov 09, 2018 / 10:44 pm

harinath dwivedi

MP ELECTION 2018 LETEST NEWS IN HINDI NEEMUCH

निर्वाचन तैयारियों का जायजा लेते हुए प्रेक्षक।

नीमच. भारत निर्वाचन आयोग के सामान्य प्रेक्षक आईएएस कृष्ण कुणाल व बीके त्रिपाठी तथा पुलिस प्रेक्षक आईपीएस संदीप प्रकाश कर्णिक ने शुक्रवार को नीमच में विधानसभा निर्वाचन की तैयारियों का जायजा लिया।

दिए आवश्यक निर्देश
विधानसभा क्षेत्र की तैयारियों के बारे में प्रेक्षकों ने कलेक्टर राकेशकुमार श्रीवास्तव एवं पुलिस अधीक्षक तुषारकांत विद्यार्थी से चर्चा कर अब तक की गई तैयारियों की विस्तार से जानकारी ली। साथ ही आवश्यक निर्देश भी दिए। प्रेक्षकगणों ने शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नीमच में स्थापित स्ट्रांग रूम कक्षों और उनकी सुरक्षा, व्यवस्था, मतगणना कक्षों का अवलोकन किया। प्रेक्षकगणों ने पुलिस कंट्रोल रूम का निरीक्षण कर राजस्थान सीमा पर स्थापित चेकपोस्ट पर लगाए गए सीसीटीवी केमरों से निगरानी का जायजा भी लिया। प्रेक्षकों ने नोडल अधिकारियों, जिला अधिकारियों, आरओ, एआरओ और निर्वाचन कार्य में लगे अन्य अधिकारियों, पुलिस अधिकारियों की बैठक में अब तक की कार्यवाहियों की विस्तार से जानकारी प्राप्त की।
प्रेक्षक ने किया मीडिया सेंटर का निरीक्षण
भारत निर्वाचन आयोग के सामान्य प्रेक्षक बीके त्रिपाठी ने शुक्रवार को मीडिया सेंटर एवं एमसीएमसी कक्ष का निरीक्षण किया। टीवी चेनल निगरानी दल के कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वे टीवी पर प्रसारित प्रत्येक खबर, विज्ञापन पर कड़ी निगरानी रखें। यदि कोई खबर रिर्पोट, विशलेषण या विज्ञापन प्रसारित होता है तो उसकी जानकारी विवरण और समय रजिस्टर में दर्ज कर नोडल अधिकारी अवगत कराएं। प्रेक्षक त्रिपाठी ने मीडिया सेंटर, पेड न्यूज निगरानी व एमसीएमसी कक्ष में पदस्थ अमले को निर्देशित किया कि वे निर्धारित समय पर प्रतिदिन उपस्थित होकर अपना कार्य तत्परतापूर्वक सम्पादित करें। उन्होंने कहा कि न्यूज चैनल मॉनिटरिंग के कार्य में किसी भी प्रकार चूक न हो, सभी प्रसारित खबरों की सतत निगरानी करें। कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। प्रेक्षक त्रिपाठी ने पेड न्यूज एवं विज्ञापनों की दैनिक रिर्पोट पत्रकों का अवलोकन भी किया। इस मौके पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राकेशकुमार श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर विनयकुमार धोका, जनसम्पर्क अधिकारी जगदीश मालवीय, नोडल अधिकारी पेडन्यूज नरेन्द्र व्यास, टीवी चेनल मॉनिटरिंग नोडल अधिकारी एवं अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

Home / Neemuch / प्रेक्षकों ने यह क्यों कहा रखे हर खबर पर नजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो