scriptयहां के मरीजों को घर बैठे मिल रही चिकित्सा सुविधा | Neemuch Letest News In Hindi | Patrika News
नीमच

यहां के मरीजों को घर बैठे मिल रही चिकित्सा सुविधा

जांच और दवा भी मिल रही पूरी तरह मुफ्त

नीमचSep 02, 2019 / 11:24 pm

Mukesh Sharaiya

Neemuch Letest News In Hindi

उपनगर बघाना स्थित होली चौक पर चिकित्सक मरीजों का उपचार करते हुए।

नीमच. लगातार बारिश के बाद मरीजों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। सुलभ चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए नगरपालिका ने ‘चलित चिकित्सालय सेवा, रविवार से प्रारंभ की। घर पहुंच सेवा के साथ शुरू हुई सुविधा का पहले दिन 100 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया। सोमवार को इंदिरा नगर में चलित चिकित्सालय की सुविधा लोगों को मिलेगी।

अधिकांश सर्दी, खासी, जुकाम के थे मरीज
नगरपालिका द्वारा रविवार से प्रारंभ की गई चलित चिकित्सालय सेवा में पहले दिन सुबह 8 से 10.30 बजे तक उपनगर बघाना में चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराई गई। होली चौक बघाना पर चलित चिकित्सालय में चिकित्सक डा. निलेश पाटीदार (एमबीबीएस) और उनके सहयोगी मोंटी त्रिपाठी ने मरीजों की जांच की। पहले दिन अधिकांश मरीज सर्दी, जुकाम, खासी के पहुंचे। मौके पर मरीजों की शुगर, ब्लड प्रेशर आदि की जांच भी की गई। डा. पाटीदार ने मरीजों की जांच कर मौके पर ही नि:शुल्क दवाई वितरित की। पहले दिन ही ढाई घंटे ही सुविधा में मरीजों की काफी भीड़ जुटी। पूर्व सूचना होने से चलित चिकित्सालय वाहन के होली चौक बघाना पहुंचते ही उपचार कराने के लिए मरीज जुटने लगे थे। चलित चिकित्सालय के साथ स्वास्थ्य अधिकारी विश्वास शर्मा, कार्यालय अधीक्षक कन्हैयालाल शर्मा, स्वच्छता निरीक्षक श्याम टांकवाल, वाहन शाखा के अरविन्द व्यास, सुनील जोशी आदि मौजूद थे। साथ ही पार्षद सुमित अहीर, पूर्व पार्षद भीमसिंह सैनी सहित अन्य भी मौके पर उपस्थित थे। अनेक गणमान्यजन उपस्थित थे। लोगों का कहना था कि शहर में फैली मौसमी बीमारियों से बचाव करने ने मरीजों के लिए यह सुविधा संजीवनी का काम करेगी।

लोगों की सुविधा के लिए शुरू की सेवा
चलित चिकित्सालय सेवा के माध्यम से मरीजों का मौके पर ही चिकित्सक द्वारा परीक्षण कर उपचार किया जा रहा है। मौके पर ही दवा भी दी जा रही है। अधिक बीमार मरीजों को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया जा रहा है। प्रत्येक व्यक्ति तक सहजता से चिकित्सा सुविधा पहुंचे इसके लिए नगरपालिका की ओर से यह सुविधा प्रारंभ की गई है।
– राकेश पप्पू जैन, नपाध्यक्ष

Home / Neemuch / यहां के मरीजों को घर बैठे मिल रही चिकित्सा सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो