scriptजीरन हर्कियाखाल सड़क के लिए नहीं बजट, कैसे बनेगी सड़क | No budget for Jiran Harkiqkhal road how will be constructed road | Patrika News
नीमच

जीरन हर्कियाखाल सड़क के लिए नहीं बजट, कैसे बनेगी सड़क

-हर्कियाखाल से जीरन पहुंच सड़क सालों से जर्जर
-तरुण बाहेती ने की पीडब्ल्यूडी चीफ इंजीनियर से चर्चा

नीमचFeb 03, 2018 / 04:25 pm

harinath dwivedi

patrika

sadak

नीमच/जीरन। हर्कियाखाल से जीरन पहुंच सड़क सालों से जर्जर होने के कारण लोगों को आवाजाही करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध जब लोगों ने आवाज उठाना शुरू की तो जनप्रतिनिधियों ने शीघ्र सड़क निर्माण का आश्वासन दे डाला, जबकि इस मद में कोई बजट ही नहीं है, ऐसे में कैसे सड़क बनेगी।
जीरन-हरकियाखाल सड़क का पीडब्ल्यूडी विभाग के पास वर्तमान में अभी कोई बजट नहीं है। जब तक सड़क निर्माण की राशि स्वीकृत नहीं हो जाती है तब तक सड़क निर्माण नहीं हो पाएगा। यह बात पीडब्ल्यूडी के प्रमुख चीफ इंजीनियर एम पी सिंह नेे कांग्रेस नेता तरुण बाहेती से मुलाकात के दौरान कही।
कांग्रेस नेता तरुण बाहेती ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि नीमच जिले की सड़कों के दौरे पर आए पीडब्ल्यूडी के चीफ इंजीनियर एमपी सिंह से जीरन-हर्कियाखाल सड़क के निर्माण के संबंध में तथा नीमच जिले की सड़कों की गुणवत्ता के मामले को लेकर मुलाकात की।
नीमच के विश्राम गृह में हुई मुलाकात में युवा नेता तरुण बाहेती ने मुख्य रूप से जीरन हर्कियाखाल मुख्य मार्ग की स्थिति स्पष्ट करने की बात कही तो चीफ इंजीनियर ने बताया कि अभी तक जीरन-हरकियाखाल मार्ग की कोई राशि स्वीकृत नहीं हुई है। चीफ इंजीनियर ने बताया कि अगर इस वर्ष प्रदेश सरकार में बजट में राशि स्वीकृत हो गयी तो सड़क इस वर्ष बनने के आसार है अन्यथा अगले वर्ष ही जीरन सड़क बन पाएगी।
बाहेती ने राशि शीघ्र स्वीकृति की बात कही तो चीफ इंजीनियर ने बताया कि ये काम स्थानीय जनप्रतिनिधियों का है।
चीफ इंजीनियर एमपी सिंह ने कहा कि में इस क्षेत्र के लिए नया हूं। मैं काम करने के लिए आया हूं। प्रत्येक माह नीमच जिले के दौरे पर आता रहूंगा। सड़कों की गुणवत्ता में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाएगी। बाहेती ने चीफ इंजीनियर से कहा की जीरन-हरकियाखाल मार्ग के निर्माण को लेकर पीडब्ल्यूडी विभाग भी अपनी ओर से त्वरित कार्यवाही करें जिससे शीघ्र सड़क हो एवं जिससे आम जनता को आसानी हो सके।
बाहेती ने कहा कि जीरन हरकियाखाल सड़क के निर्माण को लेकर विधायक सहित भाजपा नेताओं ने कई बार झूठे वादे किए, किन्तु अभी तक कोई महत्वपूर्ण निर्णय नहीं निकल पाया है। इससे साबित होता है कि मौजूदा जनप्रतिनिधि क्षेत्र के विकास में कितना योगदान दे पा रहे हंै।
————–

Home / Neemuch / जीरन हर्कियाखाल सड़क के लिए नहीं बजट, कैसे बनेगी सड़क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो