scriptयहां के स्कूली बच्चे भी जरूरमंदों के लिए आ रहे आगे | school children | Patrika News
नीमच

यहां के स्कूली बच्चे भी जरूरमंदों के लिए आ रहे आगे

पत्रिका अभियान हमदर्द : बच्चे भी बढ़-चढ़कर कर रहे सहयोग

नीमचNov 21, 2017 / 08:59 pm

harinath dwivedi

patrika
नीमच। जैसे जैसे सर्दी अपना असर दिखा रही है वैसे-वैसे जरूरतमंदों की मदद के लिए भी लोग आगे आ रहे हैं। पत्रिका के इस अभियान से जुड़े स्कूली बच्चों का उत्साह देखते ही बनता है। मंगलवार को भी बड़ी संख्या में डेमोक्रेटिक हायर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों ने स्वप्रेरणा से जरूरतमंदों के लिए गर्म कपड़े एकत्रित कर स्कूल में जमा कराए।
डेमोकेटिक हायर सेकेंडरी स्कूल की प्राचार्य भावना पंत और प्रबंधक मीना पंत ने बताया कि पत्रिका हमदर्द अभियान से जुड़कर बच्चे काफी खुश हैं। बच्चों को जब यह बताया गया था कि उनके जो कपड़े छोटे हो गए हैं वे दान कर सकते हैं। दान किए कपड़े ऐसे बच्चों को दिए जाएंगे जिनके पास गर्म कपड़े नहीं हैं। निरंतर बढ़ती सर्दी को देखते हुए मंगलवार को कक्षा ९वीं और १० वीं के बच्चों ने बड़ी संख्या में अपने अनुपयोगी हो चुके कपड़े लाकर स्कूल में जमा कराए। कोई दो तो किसी किसी बच्चे ने तो तीन से चार गर्म कपड़े तक लाकर जमा कराए। बच्चे इस बात को अच्छी तरह समझ गए हैं कि इस अभियान से जुड़कर किस तरह गरीब परिवारों के बच्चों की मदद की जा सकती है। एक दो बच्चों ने तो परिजनों से नए कपड़े तक खरीदकर स्कूल में जमा कराए हैं। मंगलवार को जमा किए गर्म कपड़ों संग्रहण में स्कूल की शिक्षिका सपना नागदा, चेतना शर्मा, गुंजन अटल, रितु राठौर आदि का भी सरहानीय योगदान रहा।
पत्रिका ने गरीब व जरूरमंदों की मदद से लिए हमदर्द अभियान प्रारंभ कर अनुकर्णीय पहल की है। कड़कड़ाती सर्दी में गरीब परिवारों के सामने किस तरह का संकट खड़ा होता है इसकी कल्पना करने भर से शरीर में कपकपी दौड़ जाती है। पत्रिका के अभियान से जुड़कर हमें भी काफी प्रसन्नता हुई है। हमने स्कूल की ओर से बच्चों के माध्यम से गरीब बच्चों के लिए गर्म कपड़े जुटाए हैं। जल्द ही संग्रहित कपड़ों को गरीब बच्चों के बीच पहुंचकर वितरित करेंगे।
– योगेश पंत, डायरेक्टर डेमोक्रेटिक हायर सेकेंडरी स्कूल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो