scriptऐसा क्या हुआ की ठेकेदार काम छोड़ भागा | What happened that the contractor left the job | Patrika News
नीमच

ऐसा क्या हुआ की ठेकेदार काम छोड़ भागा

महिला कर्मचारियों को हो रही सबसे अधिक परेशानी

नीमचApr 29, 2018 / 10:06 pm

harinath dwivedi

patrika

जीर्णोद्धार के नाम पर इस तरह तोड़ फोड़ कर गया ठेकेदार।

नीमच. जिले के सबसे बड़े पोस्ट ऑफिस में ही प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान को पलीता लगाया जा रहा है। केंद्र सरकार के अधीन इस पोस्ट ऑफिस के कर्मचारियों और अधिकारियों को शौचालय नहीं होने की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सबसे विषम परिस्थितियों का सामना महिला कर्मचारियों को करना पड़ रहा है।
ठेकेदार छोड़ भागा जीर्णोद्धार कार्य
मुख्य पोस्ट ऑफिस पर १४ लाख रुपए की लागत से शौचालय का जीर्णोद्धार कार्य प्रारंभ किया गया था। इस कार्य के लिए बकायदा टैंडर कॉल किए गए थे। ठेकेदार ने टैंडर स्वीकृत होने के बाद कार्य भी प्रारंभ कर दिया था। इसके चलते उसने शौचालय में तोड़ फोड़ भी कर दी थी। इससे हालात और बदतर हो गया। टैंक से निकलने वाली दुर्गंध की वजह से वहां खड़ा होना तक दुश्वार हो गया है। इससे पोस्ट ऑफिस के कर्मचारियों को सबसे अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। महिला कर्मचारियों के सामने असहज स्थिति निर्मित हो रही है। पोस्ट ऑफिस से १०० मीटर दूर स्थिति नगरपालिका के सुविधाघर का उपयोग करना उनकी मजबूरी बन गया है। ठेकेदार बीच में काम छोड़कर क्यों भाग गया इसको लेकर भी पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी तरह तरह की बातें कर रहे हैं। इसमें प्रमुख रूप से भ्रष्टाचार को लेकर बात सामने आ रही है। जहां एक ओर प्रधानमंत्री स्वच्छता अभियान को लेकर देश की जनता को जागरूक कर रहे हैं वहीं केंद्र सरकार के अधीन इस विभाग में स्वच्छता अभियान की खुलेआम धज्जियां उड़ रही हैं।
१२ अप्रैल से रुका पड़ा है काम
मुख्य पोस्ट ऑफिस के शौचालय के जीर्णोद्धार का काम चल रहा था। करीब १४ लाख रुपए की लागत से जीर्णोद्धार किया जा रहा है। १२ अप्रैल को ठेकेदार कहीं जाने का कहकर गया तो अब तक लौटकर नहीं आया। शौचालय निर्माण कार्य चलने की वजह से स्टॉफ को परेशानी तो हो रही है। इस संबंध में मैंने पत्र लिखकर डिवीजन ऑफिस को भी सूचित किया है।
– बीएल कोयल, पोस्ट मास्टर मुख्य डाकघर

Home / Neemuch / ऐसा क्या हुआ की ठेकेदार काम छोड़ भागा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो