script‘स्कूली बच्चों को नहीं खेलने चाहिए बैटल रॉयल जैसे गेम’ | battle royale games harmful for school kids | Patrika News
नई दिल्ली

‘स्कूली बच्चों को नहीं खेलने चाहिए बैटल रॉयल जैसे गेम’

कंटेंट क्रिएटर, यूट्यूब स्ट्रीमर और ई गेमर कोलकाता की 23 वर्षीय अंजलि रॉय का मानना है कि 11 व 12वीं क्लास तक के बच्चों को बैटल रॉयल जैसे गेम्स नहीं खेलने चाहिएं।

नई दिल्लीMay 17, 2022 / 06:08 pm

Mridula Sharma

'स्कूली बच्चों को नहीं खेलने चाहिए बैटल रॉयल जैसे गेम'

‘स्कूली बच्चों को नहीं खेलने चाहिए बैटल रॉयल जैसे गेम’

नई दिल्ली. फेसबुक पर चार लाख से ज्यादा फॉलोअर्स रखने वाली अंजलि ने कहा, ये गेम मैच्योर एज के बच्चों को ही खेलने चाहिएं, इसके लिए पेरेंट्स को अपने बच्चों पर नजर रखनी चाहिए। अक्सर सीनियर्स को कॉपी करने के चक्कर में स्कूली बच्चे ये गेम्स खेलना शुरू कर देते हैं।
लॉकडाउन में शुरू किया कंटेंट क्रिएशन

अंजलि ने बताया कि शुरुआत में वे शौकिया तौर पर ही वीडियो गेम्स खेला करती थीं, लेकिन लॉकडाउन के दौरान दोस्तों ने उन्हें कंटेंट क्रिएशन के लिए प्रोत्साहित किया। अंजलि ने कहा, उसके बाद मैंने स्ट्रीमिंग भी शुरू की। ट्रिनिटी का अनुबंध मिलने के बाद मैं इसे लेकर काफी गंभीर हो गई हूं। अब यह मेरा करियर बन गया है।

कबड्डी की नेशनल प्लेयर भी हैं
अजंलि ने कहा, मुझे शुरू से ही खेलने का शौक था, मैंने नेशनल कबड्डी टूर्नामेंट भी खेला है। लेकिन अब सारा फोकस ई-गेम्स पर ही है। मैं पढ़ाई पर भी पूरा ध्यान देती हूं। बीकॉम किया है और अब एमबीए करने का सोच रही हूं ताकि पेरेंट्स भी खुश हो जाएं।
मम्मी—पापा ने समझा मेरी पसंद को
अंजलि ने बताया कि शुरुआत में मम्मी—पापा मेरे गेम खेलने से खुश नहीं थे। लेकिन जब मैंने उन्हें इस बारे में समझाया तो उन्होंने मुझे कुछ वक्त दिया। जब मेरे फॉलोअर्स बढ़ने लगे तो उन्हें यकीन हो गया कि मैं सही राह पर चल रही हूं। उसके बाद वे हमेशा मुझे सपोर्ट करते हैं।
ये बड़े टूर्नामेंट जीते

– क्रिएटर क्वार्टर बैटल, इंडिया विनर 2021
– ट्रिनिटी क्रिएटर कप सीजन-3 विनर, 2021
– ट्रिनिटी क्रिएटर कप सीजन-5, 2021

Home / New Delhi / ‘स्कूली बच्चों को नहीं खेलने चाहिए बैटल रॉयल जैसे गेम’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो