scriptभाजपा नेता शत्रुघ्न ने सीएम केजरीवाल की तारीफ में पढ़े कसीदे, AAP जिन्दाबाद का नारा किया बुलंद | BJP leader Shatrughna praised CM Kejriwal,says AAP's Jindabad slogan | Patrika News
नई दिल्ली

भाजपा नेता शत्रुघ्न ने सीएम केजरीवाल की तारीफ में पढ़े कसीदे, AAP जिन्दाबाद का नारा किया बुलंद

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने आम आदमी पार्टी सरकार के एक कार्यक्रम में शामिल होते हुए केजरीवाल के तारीफ में कसीदे पढ़े और कार्यक्रम में मौजूद जनसुदाय से अपील करते हुए कहा कि आपलोग इन्हें मजबूत करें।

नई दिल्लीAug 25, 2018 / 03:30 pm

Anil Kumar

भाजपा नेता शत्रुघ्न ने सीएम केजरीवाल की तारीफ में पढ़े कसीदे, AAP जिन्दाबाद का नारा किया बुलंद

भाजपा नेता शत्रुघ्न ने सीएम केजरीवाल की तारीफ में पढ़े कसीदे, AAP जिन्दाबाद का नारा किया बुलंद

नई दिल्ली। मुखर होकर हमेशा पार्टी लाइन से अलग विचार रखने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमकर तारीफ की। आम आदमी पार्टी सरकार के एक कार्यक्रम में शामिल होते हुए केजरीवाल के तारीफ में कसीदे पढ़े और कार्यक्रम में मौजूद जनसुदाय से अपील करते हुए कहा कि आपलोग इन्हें मजबूत करें। उन्होंने कहा कि यदि दिल्ली में केजरीवाल मजबूत होते हैं तो उन्हें बहुत खुशी होगी।

केजरीवाल ने शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में अच्छा काम किया

आपको बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा ने केजरीवाल सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि राजधानी दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में सरकार ने बहुत अच्छा काम किया है। पूरे देश में केजरीवाल सरकार के इस मॉडल को अनुसरण करना चाहिए। भाजपा शासित राज्यों समेत सभी प्रदेशों के शिक्षा व स्वास्थ्य क्षेत्र पर टिप्पणी करते हुए सिन्हा ने कहा कि सभी राज्यों में दोनों क्षेत्र ध्वस्त पड़े हैं, जबकि दिल्ली सरकार ने पिछले तीन साल में इनमें क्रांतिकारी काम किया है। इधर चुनावी तैयारियों को लेकर उन्होंने कहा कि भाजपा दिल्ली की सीटों को जीतने के लिए अभी से पूरी कोशिश कर रही है लेकिन इस बार भाजपा का मुकाबला आम आदमी पार्टी से हैं। हालांकि कांग्रेस भी वापसी करने की पूरी कोशिश कर रही है। बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा का आम आदमी पार्टी के पक्ष में बोलना भाजपा को असहज करने वाला है।

AAP सरकार के कार्यक्रम में शामिल हुए भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा, कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडे

AAP के लिए जिन्दाबाद का नारा किया बुलंद

आपको बता दें कि भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने आम आदमी पार्टी जिन्दाबाद का नारा भी बुलंद किया। साथ ही सीएम केजरीवाल के अलावा दिलीप पाण्डेय की भी जमकर तारीफ की। दिलीप पाण्डेय दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोेज तिवारी के खिलाफ आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। कार्यक्रम में शामिल सिन्हा ने कहा कि वह बेशक भाजपा में हैं लेकिन पार्टी से बड़ा देश है और उन्हें देशहित में सच बोलने से कोई नहीं रोक सकता। इस दौरान सिन्हा ने स्पष्ट किया कि वह भाजपा में हैं, लेकिन पार्टी से बड़ा देश है। देशहित में सच बोलने से कोई रोक नहीं सकता। शत्रुघ्न सिन्हा शुक्रवार को नंद नगरी स्थित जिला उपायुक्त कार्यालय में सफाई कर्मियों के स्किल डेवलमेंट प्रोग्राम की लांचिंग प्रोग्राम में बोल रहे थे। बगैर नाम लिए इशारे-इशारे में उन्होंने प्रधानमंत्री पर भी हमला बोला। बकौल सिन्हा, वह आज तथाकथित किसी दूसरी पार्टी में हूं।

2019 आम चुनाव से पहले मुश्किल में केजरीवाल, दिल्ली से लेकर पंजाब तक AAP के अंदर मचा घमासान

स्किल डवलपमेंट प्रोग्राम में बोल रहे थे शत्रुघ्न

आपको बता दें कि पूर्वी दिल्ली के नंदनगरी इलाके में मैनुअल स्कैवेंजर्स के लिए आयोजित स्किल डवलपमेंट प्रोग्राम में शत्रुघ्न सिन्हा बोल रहे थे। दिल्ली सरकार की ओर से इस कार्यक्रम को आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम जरिए दिल्ली सरकार हाथ से सीवर साफ करने वाले कर्मियों के लिए स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम लांच किया है। पायलेट प्रोजेक्ट के तहत 28 कर्मियों के साथ शाहदरा जिले से इसकी शुरुआत की गई। इस दौरान कार्यक्रम में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम, साहित्य कला परिषद के सदस्य दिलीप पांडेय, शाहदरा जिलाधिकारी के. महेश समेत जिले के वरिष्ठ अधिकारी व सफाईकर्मी मौजूद थे। इस कार्यक्रम के जरिए सफाई कर्मियों को तीन माह के लिए हाउसकीपिंग की ट्रेनिंग दी जाएगी ओर इसके लिए उन्हे प्रतिमाह 1000 रुपए मानदेय भी दिया जाएगा। ट्रेनिंग पूरा होने के बाद न्यूनतम वेतन के साथ इनके लिए नौकरी का भी प्रबंध किया जाएगा। बता दें कि दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को ही सीवर साफ करने के लिए 200 मशीनों को खरीदने की मंजूरी दे दी है। इन मशीनों को खरीदने के लिए दिल्ली सरकार को करीब 380 करोड़ रुपए खर्च करने पड़ेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो