scriptAAP सरकार के कार्यक्रम में शामिल हुए भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा, कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडे | BJP leader Shatrughan Sinha joined AAP govet's program,show Black flag | Patrika News

AAP सरकार के कार्यक्रम में शामिल हुए भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा, कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडे

locationनई दिल्लीPublished: Aug 24, 2018 05:17:53 pm

Submitted by:

Anil Kumar

AAP सरकार के कार्यक्रम में शामिल हुए भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा, कार्यक्रताओं ने दिखाए कालेझंड़े

AAP सरकार के कार्यक्रम में शामिल हुए भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा, कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंड़े

AAP सरकार के कार्यक्रम में शामिल हुए भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा, कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंड़े

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार की ओर से शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को पार्टी कार्यक्रताओं ने काले झंडे दिखाए। बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली सरकार ने उत्तर पूर्वी जिले के नंद नगरी से स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम को लॉंच किया। इस कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ भाजपा नेता और सांसद शत्रुघ्न सिन्हा भी मौजूद रहे। इस दौरान दोनों नेता मंच पर एक-दूसरे के साथ कंधा मिलाते हुए दिखे। हालांकि यह सब भाजपा कार्यकर्ताओं को पसंद नहीं आया, जिसके कारण कार्यकर्ताओं ने विरोध में शत्रुघ्न सिन्हा को काले झंडे दिखाए। आपको बता दें कि मुखर होकर पार्टी लाइन से हमेशा अलग अपने विचार रखने वाले शत्रुघ्न सिन्हा के आम आदमी पार्टी सरकार (आप) के कार्यक्रम शामिल होने पर सियासी गलियारे में एक बार फिर से चर्चाएं शुरु हो गई है। सियासी पंड़ितों का आंकलन है कि लोकसभा चुनाव से पहले सिन्हा कोई बड़ा धमाका कर सकते हैं। इधर आम आदमी पार्टी ने इस तरह के किसी भी संभावनाओं से इनकार किया है। हालांकि यह कोई पहला अवसर नहीं है जब सिन्हा आम आदमी पार्टी सरकार के कार्यक्रम में शामिल हुए हैं।

खुलासा: केजरीवाल सरकार ने तीन वर्षों में 21.53 करोड़ रुपए खर्च कर केवल 344 लोगों को दी नौकरी

दिल्ली सरकार ने स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम को किया लॉंच

आपको बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली सरकार उत्तर पूर्वी जिले के नंद नगरी से स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम को लॉंच किया। इस कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा भी मौजूद रहे। इधर सिन्हा के शामिल होने को लेकर आम आदमी पार्टी का कहना है कि यह दिल्ली सरकार का कार्यक्रम है और शत्रुघ्न सिन्हा सरकार की नीतियों के समर्थक रहे हैं। इस मामले को लेकर सिन्हा ने सार्वजनिक मंचों पर कई बार इजहार भी किया है। बता दें कि इस तरह के कार्यक्रम में सिन्हा के शामिल होने को लेकर किसी तरह के सियासी मायने नहीं निकाले जाने चाहिए। हालांकि सियासी पंड़ितों का कहना है कि यह कार्यक्रम ऐसे वक्त में हो रहा है जब लोकसभा के चुनाव नजदीक है। आम आदमी पार्टी की पूरी कोशिश है कि वह दिल्ली में पूर्वांचल से ताल्लुक रखने वाले मतदाताओं को अपनी और आकर्षित कर सके।

आशीष खेतान के इस्तीफे के बाद लोगों का फूटा गुस्सा, कहा- AAP यानी ‘अकेले अरविन्द पार्टी’

भाजपा की पकड़ मजबूत

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली के उत्तर पूर्वी संसदीय क्षेत्र में पूर्वांचल के मतदाताओं की संख्या अधिक है और मौजूदा स्थिति में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी सांसद है। हालांकि आम आदमी पार्टी ने भी पूर्वांचलियों को साधने के लिए पूर्वांचल से ताल्लुक रखने वाले दिलीप पांडेय को लोकसभा प्रभारी बनाया है। इसके अलावा भी आप पूर्वांचल के अन्य दिग्गज नेताओं को साधने में लगे हैं ताकि लोकसभा के चुनाव में उसे भुनाया जा सके। लिहाजा शत्रुघ्न सिन्हा का आप के कार्यक्रम में शामिल होना कुछ इसी रणनीति का हिस्सा लग रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो