आशीष खेतान के इस्तीफे के बाद लोगों का फूटा गुस्सा, कहा- AAP यानी 'अकेले अरविन्द पार्टी'

आशीष खेतान के इस्तीफे के बाद लोगों का फूटा गुस्सा, कहा- AAP यानी 'अकेले अरविन्द पार्टी'

Anil Kumar | Updated: 22 Aug 2018, 04:00:34 PM (IST) New Delhi, Delhi, India

आप के वरिष्ठ नेता आशुतोष के पार्टी से अलग होने के बाद अब आशीष खेतान ने भी अलविदा कह दिया है। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर लोगों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर भड़ास निकाल रहे हैं।

नई दिल्ली। आम चुनाव 2019 जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है वैसे-वैसे राजनीतिक गलियों में सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। लेकिन इन सबके बीच इन दिनों आम आदमी पार्टी के लिए सबकुछ सही नहीं हो रहा है। एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। बीते 10 दिन के अंदर तीन दो वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी से अलविदा कह दिया तो वहीं एक ने लोकसभा चुनाव लड़ने से ही मना कर दिया। इसके अलावा 'आप' की पंजाब इकाई में घमासान जारी है। जहां एक ओर सभी राजनीतिक दल आगामी आम चुनाव की तैयारियों में लगा है वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी अपने वरिष्ठ नेताओं के पार्टी छोड़ने से तिलमिलाई हुई है। आपको बता दें कि आप के वरिष्ठ नेता आशुतोष के पार्टी से अलग होने के बाद अब आशीष खेतान ने भी अलविदा कह दिया है। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर लोगों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर भड़ास निकाल रहे हैं।

कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कसा तंज

बता दें कि पार्टी में अलग-थलग पड़ चुके वरिष्ठ नेता और मशहूर कवि कुमार विश्वास ने तंज भरे लहजे में ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘हम तो “चँद्र गुप्त” बनाने निकले थे हमें क्या पता था “चँदा गुप्ता” बन जाएगा’। इसके अलावे एक ओर ट्वीट करते हुए विश्वास ने लिखा कि 'सब साथ चले, सब उत्सुक थे, तुमको आसन तक लाने में ! कुछ सफल हुए ‘निर्वीर्य’ तुम्हें यह राजनीति समझाने में ! इन आत्मप्रवंचित बौनों का दरबार बनाकर क्या पाया ? जो शिलालेख बनता उसको अख़बार बनाकर क्या पाया ? (एक और आत्मसमर्पित क़ुरबानी)। आपको बता दें कि कुमार का यह ट्वीट 'आप' के राज्यसभा के दो सांसदों के गुप्त चंदे से जोड़कर देखा जा रहा है।

प्रशांत भूषण ने ट्वीट कर साधा निशाना

आपको बता दें कि आशुतोष के इस्तीफे के बाद अब आशीष खेतान के इस्तीफे से सोशल मीडिया पर लोग केजरीवाल को जमकर कोस रहे हैं। देश के मशहूर वकील और पार्टी छोड़ चुके प्रशांत भूषण ने भी केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा। भूषण ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'जिन लोगों ने महान आदर्शवाद के लिए आप की स्थापना की या उससे जुड़े, लंबी कड़वाहटों की वजह से उनकी सूची छोटी होती जा रही है। आप की स्थापना एक बड़ी उम्मीद की किरण थी। लेकिन एक व्यक्ति की बेईमान महत्वाकांक्षा और दूरदृष्टिता की कमी की वजह से सब कुछ नष्ट हो गया। ये एक केस स्टडी है कि कैसे एक संस्था या मूवमेंट को तहस-नहस किया जा सकता है'।

आम लोगों ने ट्वीट पर केजरीवाल पर निकाला भड़ास

आपको बता दें कि आशुतोष और अब खेतान के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल आम लोगों के निशाने पर आ गए हैं। ट्वीट करते हुए कई लोगों ने केजरीवाल को कोसा है। एक व्यक्ति ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘हिस्ट्रीशीट- अन्ना हजारे, प्रशांत भूषण, योगेंद्र यादव, आशुतोष और बहुत से लोग और अब ये (आशीष खेतान)।’ एक एक अन्य व्यक्ति ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘शांति भूषण, प्रशांत भूषण, योगेंद्र यादव, ऐडमिरल रामदास, अंजलि दमानिया, मेघा पाटकर, मंयक गांधी, आनंद कुमार, कुमार विश्वास, आशुतोष, आशीष खेतान, सुखपाल खैरा, धर्मवीर गांधी सब गलत और सत्ता लालची। बस एक हमारे युगपुरुष पार्टी संयोजक ओर मुख्यमंत्री को सत्ता का लालच नही है।’ एक ट्वीटर यूजर ने तो AAP को मतलब ही बदल दिया। ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘AAP यानि अकेले अरविन्द पार्टी’।

आशुतोष के बाद खेतान ने दिया इस्तीफा

आपको बता दें कि जहां एक ओर पार्टी से इस्तीफा देने के बाद आशुतोष अपने पुराने साथियों के साथ पहाड़ी वादियों की सैर कर रहे हैं। तो वहीं अब पार्टी के वरिष्ठ नेता आशीष खेतान के इस्तीफे की खबर बुधवार को मीडिया में आई। हालांकि 15 अगस्त को ही खेतान ने ईमेल कर पार्टी को अपना इस्तीफा भेज दिया था। बता दें कि 15 अगस्त को ही आशुतोष ने भी पार्टी से इस्तीफे की घोषणा की थी।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned