script इसरो लांच करेगा मौसम की सैटेलाइट, आपदा में देगी मानव का साथ | ISRO GSLV-F14/INSAT-3DS Mission Will Launch Weather Satellite Will Support Humans In Disaster | Patrika News

इसरो लांच करेगा मौसम की सैटेलाइट, आपदा में देगी मानव का साथ

locationनई दिल्लीPublished: Feb 09, 2024 10:38:37 am

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

GSLV-F14/INSAT-3DS Mission: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) 17 फरवरी को उपग्रह इनसैट-3डीएस का प्रक्षेपण करने की तैयारी कर रहा है।

isro_gslv_f14_insat_3ds_mission_will_launch_weather_satellite_will_support_humans_in_disaster.png

ISRO GSLV-F14/INSAT-3DS Satellite Mission On 17 February : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) 17 फरवरी को श्रीहरिकोटा अंतरिक्ष केंद्र से अपने सबसे भारी रॉकेट जीएसएलवी का उपयोग करते हुए मौसम विज्ञान एवं आपदा से संबंधित चेतावनी देने वाले उपग्रह इनसैट-3डीएस का प्रक्षेपण करने की तैयारी कर रहा है। इसरो ने गुरुवार को कहा कि जीएसएलवी-एफ14/इनसैट-3डीएस मिशन श्रीहरिकोटा के शार-रेंज से 17 फरवरी को 17.30 बजे उड़ान भरेगा।

इसरो ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि जीएसएलवी-एफ14/इन्सैट-3डीएस मिशन: 17 फरवरी, 2024 को शाम 5:30 बजे एसडीएससी-शार, श्रीहरिकोटा से उड़ान भरने के लिए निर्धारित है।इसरो ने कहा कि अपनी 16वीं उड़ान में जीएसएलवी मौसम विज्ञान एवं आपदा से संबंधित चेतावनी देने वाले उपग्रह इनसैट-3डी को तैनात करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। यह मिशन पूर्ण रूप से पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय द्वारा वित्त पोषित है।

यह भी पढ़ें

जेल में कैसे गर्भवती हो रही कैदी महिलाएं? कोलकाता उच्च न्यायालय में पहुंची याचिका तो मच गया हंगामा, महिलाओं के साथ बच्चे भी काट रहे सजा

ट्रेंडिंग वीडियो