दिल्ली तुगलकाबाद हिंसा: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर समेत 91 गिरफ्तार

दिल्ली तुगलकाबाद हिंसा: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर समेत 91 गिरफ्तार

Mohit sharma | Updated: 22 Aug 2019, 11:00:23 AM (IST) New Delhi, Delhi, Delhi, India

  • Ravi Das temple demolition issue: दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा
  • तुगलकाबाद इलाके में विरोध करने के लिए इकट्ठी हुई भीड़ बेकाबू हो गई
  • बेकाबू भीड़ ने मौके पर तैनात पुलिस बल पर हमला कर दिया

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर रविदास मंदिर ढहाए ( Ravi Das temple demolition issue ) जाने के विरोध में बुधवार को राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में बवाल हो गया।

देश के कोने-कोने से समर्थक विरोध जताने के लिए मध्य दिल्ली स्थित रामलीला मैदान में आकर इकट्ठे हुए। इस भीड़ के चलते दिल्ली के कई जिलों में जाम के हालात पैदा हो गए। पुलिस ने भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर समेत 91 को गिरफ्तार किया है।

 

वहीं, दक्षिण-पूर्व दिल्ली ( Ravi Das temple demolition issue ) के तुगलकाबाद इलाके में विरोध करने के लिए इकट्ठी हुई भीड़ देखते ही देखते बेकाबू हो गई।

जानकारी के अनुसार गुस्साई और बेकाबू भीड़ ने मौके पर तैनात पुलिस बल पर हमला कर दिया।

हालांकि पुलिस लाउडस्पीकर से लगातार भीड़ को संयम बरतने की बार-बार चेतावनी दे रही थी, बावजूद इसके हालात काबू से बाहर हो गए।

INX मीडिया केस: सुप्रीम कोर्ट से चिदंबरम को राहत नहीं, अग्रिम जमानत अर्जी पर शुक्रवार को सुनवाई

मौके पर मौजूद परिक्षेत्र के संयुक्त पुलिस आयुक्त देवेश चंद्र श्रीवास्तव के अनुसार ( Ravi Das temple demolition issue ) फिलहाल हालात पर काबू कर लिया गया है।

अतिरिक्त पुलिस पहले से ही मौके पर थी। इसके बाद कुछ और फोर्स को मौके पर बुलाया गया। वहीं, दक्षिण पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त चिन्मय विश्वास ने जानकारी देते हुए बताया कि भीड़ या पुलिस में से किसी ने भी किसी पर गोली नहीं चलाई।

मौके पर इकट्ठी भीड़ ने ही पुलिस को सख्त कदम उठाने के लिए मजबूर किया है।

INX मीडिया केस: चिदंबरम के वकील ने CBI के नोटिस को ठहराया गैरकानूनी, पूछा यह सवाल

भीड़ को काफी देर से तितर-बितर ( Ravi Das temple demolition issue ) होने के लिए समझाया जा रहा था। शाम ढले अचानक भीड़ ने सुरक्षा बलों पर पथराव शुरू कर दिया।

लिहाजा भीड़ को काबू और मौके से तितर-बितर करने के लिए आंसू गैसे के गोले छोड़े गए हैं। आंसू गैस के इन गोलों को ही पुलिस द्वारा भीड़ पर गोली चलाने की अफवाहें फैलाई जा रही हैं।

INX मीडिया केस: राहुल गांधी ने कहा चिदंबरम का चरित्र हनन किया जा रहा, प्रियंका बोलीं- सच बोलने की कीमत चुका रहे

a.png

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 10 अगस्त को दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने मंदिर के विवादित ढांचे को ढहा ( Ravi Das temple demolition issue ) दिया था।

इसी के बाद से एक संप्रदाय विशेष में रोष फैल गया था। इसी के विरोधस्वरूप बुधवार को दिन के वक्त देश भर से मंदिर समर्थक दिल्ली के रामलीला मैदान में जुटे थे।

भीड़ के चलते दिल्ली के कई इलाकों में दिन भर जाम और अफरा-तफरी का आलम रहा।

a3.png
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned