scriptLok sabha election: जीत की घोषणा से पहले बैंड-बाजे के साथ लगे ठुमके, उड़े गुलाल | Before the announcement of victory, people danced to the music of the band and gulal was thrown | Patrika News
समाचार

Lok sabha election: जीत की घोषणा से पहले बैंड-बाजे के साथ लगे ठुमके, उड़े गुलाल

महिला नेत्रियों ने सेल्फी लेकर जीत की खुशी मनाई।

छिंदवाड़ाJun 05, 2024 / 12:18 pm

ashish mishra


छिंदवाड़ा. पीजी कॉलेज मतगणना स्थल पर दोपहर डेढ़ बजे तक शांति छाई हुई थी। दो बजे के आसपास 14वें राउंड का परिणाम घोषित हुआ। इस राउंड में भी भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांगे्रस के नकुलनाथ से 83152 वोट से आगे चल रहे थे। हर राउंड में मिली जीत से भाजपा समर्थकतों में खुशी की लहर दौड़ गई। उन्हें भी यह आभास हो गया था कि अब जीत की औपचारिकता शेष है। दोपहर 2.30 बजे मतगणना स्थल पर डीजे, बैंड-बाजे के साथ भारी संख्या में भाजपा समर्थक पहुंच गए और जीत का जश्न मनाने लगे। जमकर ठुमके लगे और अबीर-गुलाल उड़े। भाजपा के पदाधिकारी एवं समर्थकों ने इस पल को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इस दौरान नारेबाजी भी खुब हुई। महिला नेत्रियों ने सेल्फी लेकर जीत की खुशी मनाई।
मतदान स्थल पर पार्टी समर्थकों की रही कम भीड़
पीजी कॉलेज में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मंगलवार को होने वाले मतगणना में किसी भी प्रकार की अनियमितता न हो, इसके लिए राजनीतिक पार्टियां भी सक्रिय रही। सुबह 6 बजे से ही मतगणना स्थल पर मतगणना अभिकर्ताओं की भीड़ लगने लगी। कड़ी जांच के बाद उन्हें अंदर जाने दिया गया। मतगणना की प्रक्रिया सुबह 8 बजे प्रारंभ हो गई थी। पहले राउंड का परिणाम सुबह 9 बजे आ गया था। इसके बावजूद भी मतगणना स्थल के बाहर राजनीतिक पार्टिंयों के समर्थकों की भीड़ कम नजर आई। अक्सर चुनाव में पीजी कॉलेज आउटडोर स्टेडियम में भारी संख्या में समर्थक रहते हैं, लेकिन इस बार चुनिंदा समर्थक थे। खासकर कांग्रेस के समर्थक बहुत कम नजर आए। इसके पीछे वजह यह थी कि पहले राउंड से ही भाजपा प्रत्याशी बड़ी बढ़त बनाए हुए थे जो अंत तक बनी रही। भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू पहले राउंड में 10325 वोट से आगे चल रहे थे। इसके बाद उनकी बढ़त बढ़ती गई और कांग्रेस खेमे में निराशा छाती गई।

Hindi News/ News Bulletin / Lok sabha election: जीत की घोषणा से पहले बैंड-बाजे के साथ लगे ठुमके, उड़े गुलाल

ट्रेंडिंग वीडियो