scriptभीलवाड़ा में 3 लाख 5 हजार 97 मतों की गणना 4 जून को होगी | भीलवाड़ा लोकसभा चुनाव | Patrika News
समाचार

भीलवाड़ा में 3 लाख 5 हजार 97 मतों की गणना 4 जून को होगी

भीलवाड़ा लोकसभा चुनाव की 4 जून को होने वाली मतगणना को लेकर जिला निर्वाचन विभाग ने तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है।

राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय तिलक नगर में मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी। इस दौरान मतगणना स्थल एवं आसपास के क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।

भीलवाड़ाJun 02, 2024 / 08:23 pm

Narendra Kumar Verma

Lok sabha election 2024

Lok sabha election 2024

भीलवाड़ा लोकसभा चुनाव की 4 जून को होने वाली मतगणना को लेकर जिला निर्वाचन विभाग ने तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। 

राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय तिलक नगर में मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी। इस दौरान मतगणना स्थल एवं आसपास के क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। वही मतगणना प्रक्रिया पर वीडियोग्राफी एवं सीसीटीवी कवरेज के जरिए विशेष निगाहें रखी जाएगी। मतगणना के दौरान भाजपा व कांग्रेस समेत कुल दस प्रत्या​शियों का सियासी फैसला मंगलवार दोपहर चार बजे तक तय हो जाएगा। भीलवाड़ा में मुख्य मुकाबला भाजपा प्रत्याशी दामोदर अग्रवाल व कांग्रेस प्रत्याशी सीपी जोशी के बीच है। 
रहेगी त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था 

मतगणना स्थल पर त्रि-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था होगी। सुरक्षा घेरे का पहला स्तर मतगणना परिसर और परिसर के चारों ओर 100 मीटर की परिधि से शुरू होगी, द्वितीय स्तर और मध्य घेरा मतगणना परिसर के गेट पर होगा। इसका संचालन सशस्त्र पुलिस द्वारा किया जाएगा। तीसरा स्तर और सबसे भीतरी घेरा मतगणना हॉल के दरवाजे पर होगा। इसका संचालन केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल करेगा।
गर्मी से बचाव के इंतजाम

भीषण गर्मी को देखते हुए मतगणना केन्द्र पर कूलिंग की समुचित व्यवस्था और पूरे मतगणना स्थल पर बिजली की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। मतगणना कार्मिकों और काउंटिंग एजेंट्स की सुविधा के लिए प्रत्येक मतगणना कक्ष में शीतल पेयजल, मेडिकल किट तथा कूलर की व्यवस्था की जाएगी।
डाक मतपत्रों की गणना 15 टेबल पर

ईवीएम, ईटीपीबी व डाक मतपत्रों की मतगणना कुल 11 कक्षों में होगी। इसके लिए आरओ, एआरओ सहित कुल 142 टेबल लगाई जाएगी। ईवीएम के मतों की गणना के लिए 121 टेबल, ईटीपीबी से प्राप्त मतों की गणना के लिए 6 टेबल तथा डाक मतपत्रों की गणना के लिए 15 टेबल लगाई जाएगी।
……………………………………………………………..

Hindi News/ News Bulletin / भीलवाड़ा में 3 लाख 5 हजार 97 मतों की गणना 4 जून को होगी

ट्रेंडिंग वीडियो