scriptएक गांव का काम पूरा करने के बाद ही दूसरी जगह शुरू किया जाए पेयजल का काम | Patrika News
समाचार

एक गांव का काम पूरा करने के बाद ही दूसरी जगह शुरू किया जाए पेयजल का काम

जल जीवन मिशन के तहत ग्रामीणों को पेयजल उपलब्ध कराने के कलेक्टर ने दिए निर्देश

उमरियाMay 23, 2024 / 04:19 pm

Ayazuddin Siddiqui

जल जीवन मिशन के तहत ग्रामीणों को पेयजल उपलब्ध कराने के कलेक्टर ने दिए निर्देश

जल जीवन मिशन के तहत ग्रामीणों को पेयजल उपलब्ध कराने के कलेक्टर ने दिए निर्देश

कलेक्टर ने मानपुर जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत चिल्हारी में लोगों की समस्या सुनी एवं समस्याओं के निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। जन चौपाल में ग्रामीणों ने बताया कि कुछ इलाकों में पेयजल के लिए लोगों को परेशानी का समाना करना पड़ रहा है।
कलेक्टर ने जल जीवन मिशन योजना के अधिकारी को निर्देशित किया कि ग्रीष्म काल में ग्रामीणों को पेयजल के लिये परेशानी न हो, इसका ध्यान रखा जाए। एक ग्राम में पेयजल का पूरा काम हो जाने पर ही दूसरे जगह पर काम प्रारंभ किया जाए। उन्होंने कहा कि पाइप डालने के बाद सडक़ की मरम्मत की जाए ताकि आवागमन में ग्रामीणों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो।
कलेक्टर ने ग्रामीणों से अपील की है कि पेयजल आपूर्ति में उपयोग होने वाले वस्तुओं का नुकसान नहीं करे, बल्कि कर्मचारियों को सहयोग प्रदान करते हुए इस कार्य को अंजाम तक पहुचाएं। जन चौपाल में कलेक्टर को कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी ने बताया कि ग्राम में 54 हैंडपंप लगे हुए हैं और सभी चालू हालत में हंै। सीईओ जिला पंचायत ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत लोगों को नल से जल उपलब्ध शासन की महती योजना है। इसे समय सीमा में पूरा किया जाए, ताकि लोगों को पेयजल के लिये परेशानी नहीं हो।
इस दौरान उन्होंने ग्राम पंचायत परिसर में बन रहे आयुषमान काउंटर का भी अवलोकन किया, जिस पर बताया गया कि अभी चार लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाए गए हैं। 112 की ईकेवाईसी होनी है। कलेक्टर ने कहा कि ग्रामीणों से सतर्क संपर्क में रहकर आयुष्मान कार्ड बनाएं, ताकि इलाज की आवश्यकता पडऩे पर ग्रामीणजन इसका उपयोग कर सकें।

Hindi News/ News Bulletin / एक गांव का काम पूरा करने के बाद ही दूसरी जगह शुरू किया जाए पेयजल का काम

ट्रेंडिंग वीडियो