scriptबाढ़ आपदा प्रबंधन की बैठक, विभागों को तैयारियों के लिए दिए निर्देश | Patrika News
समाचार

बाढ़ आपदा प्रबंधन की बैठक, विभागों को तैयारियों के लिए दिए निर्देश

भोपाल. जिला प्रशासन ने शुकवार को बाढ़ आपदा प्रबंधन की बैठक की। एडीएम भूपेंद्र गोयल की अध्यक्षता में हुई बैठक में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, नगर निगम, पीडब्ल्यूडी सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। यहां बारिश के दौरान आपदा की स्थिति से निपटने के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा की गई। सभी विभागों को अपनी […]

भोपालJun 11, 2024 / 08:39 pm

देवेंद्र शर्मा

भोपाल. जिला प्रशासन ने शुकवार को बाढ़ आपदा प्रबंधन की बैठक की। एडीएम भूपेंद्र गोयल की अध्यक्षता में हुई बैठक में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, नगर निगम, पीडब्ल्यूडी सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। यहां बारिश के दौरान आपदा की स्थिति से निपटने के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा की गई। सभी विभागों को अपनी ओर से तैयारियां पूरी करने क लिए निर्देशित किया गया, ताकि दुर्घटनाओं की स्थितियां टालकर बचाव किया जा सके।
दुर्घटना की स्थिति में यहां करें कॉल

  • दूरभाष क्रमांक-0755-240220, 2701401, 254222 में कॉल किया जा सकता है।
इस तरह की तैयारियां

  • नगर निगम सीमा क्षेत्र के नालों की सफाई को लेकर पूछताछ की। बताया गया, अभी इनकी सफाई चल रही है। आगामी 60 फीसदी नाले साफ कर लिए गए हैं, जबकि बारिश से पहले बाकी की सफाई पूरी कर ली जाएगी। नालों पर हुए कब्जों- निर्माणों को संबंधित एजेंसियों से सामंजस्य कर हटाने का कहा गया।
  • पीडब्ल्यूडी की 12 सड़कों का काम चल रहा है। कई कॉलोनियों में इनसे जलभराव की स्थिति है। अगले दस दिनों में काम पूरा करने का कहा गया है। सड़क की ऊंचाई से बन रही जलभराव की स्थिति टालने निगम से सामंजस्य कर उपाय करेंगे।
  • एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीमों से आपदा को लेकर तैयारियां समझी। निगम प्रशासन के साथ मिलकर तैयारियों की जल्द ही मॉक ड्रिल करने के निर्देश दिए। आपदा के लिए टीमें बनाने और सूचना पर तुरंत कार्रवाई शुरू करने कहा है।
कोट्स
आपदा प्रबंधन के लिए सभी विभागों को आपस में नंबर शेयरिंग करने के साथ अपने-अपने कामों की तैयारियां पुख्ता करने ओर जांचने का कहा है, ताकि आपदा के समय तुरंत राहत दी जा सके।
  • भूपेंद्र गोयल, एडीएम

Hindi News/ News Bulletin / बाढ़ आपदा प्रबंधन की बैठक, विभागों को तैयारियों के लिए दिए निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो