scriptधौलपुर: पुलिस दिखाए अवैध बजरी लदे ट्रेक्टर-ट्रॉलियां दौड़ते तो फिर खुदवाने पहुंचे रास्ते | illegal gravel | Patrika News
समाचार

धौलपुर: पुलिस दिखाए अवैध बजरी लदे ट्रेक्टर-ट्रॉलियां दौड़ते तो फिर खुदवाने पहुंचे रास्ते

राजाखेड़ा क्षेत्र में चंबल की अवैध प्रतिबंधित बजरी निकासी और परिवहन के मामले में राजाखेड़ा थाना पुलिस रविवार को हरकत में दिखी। पुलिस ने कुछ स्थानों पर जेसीबी मशीन से गड्ढे खु़दवा कर रास्तों को अवरुद्ध किया। बता दें कि राजास्थान पत्रिका के 28 अप्रेल के अंक में अवैध चम्बल रेता निकासी पर खुलासा किया था। पत्रिका ने रविवार के अंक में प्रमुखता से ‘फर्राटा दौड़ रही अवैध बजरी लदे ट्रेक्टर-ट्रॉलियां’ खबर प्रकाशित की थी। जिस पर हडक़ंप मच गया और राजाखेड़ा पुलिस सुबह से ही इलाके के समोना, गढ़ी जाफर के चम्बल की घाट की ओर जा रही कच्चे राहों को जेसीबी की मदद से गड्ढे खुदवा कर बाधित कर दिया।

धौलपुरApr 28, 2024 / 10:34 pm

rohit sharma

धौलपुर. राजाखेड़ा क्षेत्र में जेसीबी से गड्ढे खुदवाते थानेदार।

धौलपुर. राजाखेड़ा क्षेत्र में चंबल की अवैध प्रतिबंधित बजरी निकासी और परिवहन के मामले में राजाखेड़ा थाना पुलिस रविवार को हरकत में दिखी। पुलिस ने कुछ स्थानों पर जेसीबी मशीन से गड्ढे खु़दवा कर रास्तों को अवरुद्ध किया। बता दें कि राजास्थान पत्रिका के 28 अप्रेल के अंक में अवैध चम्बल रेता निकासी पर खुलासा किया था। पत्रिका ने रविवार के अंक में प्रमुखता से ‘फर्राटा दौड़ रही अवैध बजरी लदे ट्रेक्टर-ट्रॉलियां’ खबर प्रकाशित की थी। जिस पर हडक़ंप मच गया और राजाखेड़ा पुलिस सुबह से ही इलाके के समोना, गढ़ी जाफर के चम्बल की घाट की ओर जा रही कच्चे राहों को जेसीबी की मदद से गड्ढे खुदवा कर बाधित कर दिया।
थानाधिकारी वीरसिंह के अनुसार उक्त रास्तों पर गड्ढे खुदवाने से माफिया को चम्बल घाट से रेता ऊपर लाना बेहद मुश्किल हो जाएगा ।
वायरल वीडियो ने खोली व्यवस्था की पोल

पुलिस के तमाम दावों के बाद भी अवैध चम्बल रेता उत्खनन जारी था। बजरी परिवहन का वीडियो युवाओं के समूह ने मॉर्निंग वॉक के दौरान बनाकर सोशल मीडिया में वायरल किया था। जिससे पुलिस महकमे में हडक़ंप मच गया था। जिस पर पुलिस हरकत में दिखी और रास्तों को अवरुद्ध कराया। वहीं, उच्च न्यायालय के आदेशों पर सीबीआई ने भी राजास्थान में बूंदी के रास्ते एंट्री कर ली है जो अब अवैध खनन की जांच के साथ पुलिस की कार्यप्रणाली की भी जांच करेगी।
दिव्यांग महिला के घर चोरों का धावा, जेवरात व नकदी ले उड़े

बाड़ी शहर में चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं। बदमाशों में पुलिस का खौफ नहीं रहा है। शनिवार को शहर के धनोरा रोड रेलवे स्टेशन के पास दिव्यांग महिला के कच्चे मकान में अज्ञात जनों ने धावा बोल दिया। चोर घर में बक्से के अंदर रखे हुए सोने-चांदी के जेवर समेत नकदी ले गए। वारदात की जानकारी पीडि़त दिव्यांग महिला को रविवार सुबह हुई।
जानकारी के मुताबिक 40 वर्षीय मीनेश पत्नी धर्मपाल कुशवाहा चलने में असमर्थ हैं। वह जैसे तैसे घर के बाहर एक खोखा रख परिवार का भरण पोषण कर रही है। दो दिन पूर्व वह सरमथुरा अपने किसी रिश्तेदार के यहां शादी में गई हुई थी। वह शनिवार को ही लौटी और उसने अपने सोने चांदी के तकरीबन 20 हजार कीमत गहने तथा 5-6 हजार की नकदी घर में बक्से में रख दी। देर रात कच्ची दीवार को फांदकर अज्ञात जने अंदर घुस आए और बक्से का ताला तोडकऱ उसमें रखे सामान को चुरा लिया। साथ ही चोर चार्जिंग में लगे दो मोबाइल फोन भी ले गए।
विद्युत निगम की लापरवाही: 24 घंटे बाद बदला खराब ट्रांसफार्मर

बाड़ी शहर में होने वाली विद्युत कटौती के कारण जन मानस का बुरा हाल है। विद्युत निगम की ओर से कई घंटों की कटौती की जा रही है। गर्मी के तेवर तीखे होने के चलते नागरिकों को विद्युत कटौती अखरने लगी है। जिसके चलते लोगों के व्यापार तो प्रभावित हो ही रहे हैं साथ ही लोग बीमार भी हो रहे हैं। जब कटौती के बारे में विद्युत विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों को फोन लगाया जाता है तो वह फोन नहीं उठाते।
शहर में विद्युत व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। आए दिन घंटों-घंटों की कटौती की जा रही है। जैसे-जैसे गर्मी अपना असर दिखा रही है। वैसे-वैसे विद्युत कटौती बढ़ती जा रही है। हालात यह है दोपहर में भी घण्टों तक बिजली कटौती की जा रही है। कटौती की जानकारी भी विद्युत निगम की ओर से पहले नहीं दी जा रही। जिसका खामियाजा आम नागरिकों को उठाना पड़ रहा है। ऐसी भीषण गर्मी और ऊपर से विद्युत विभाग द्वारा की जा रही घंटों की कटौती लोगों को हालाकान कर रही है। जब नागरिक इसकी शिकायत लेकर विद्युत विभाग के ऑफिस जाते हैं तो उनकी सुनने वाला कोई नहीं होता। कई कर्मचारी तो नागरिकों से अभद्रता के साथ बात करते हैं।

Home / News Bulletin / धौलपुर: पुलिस दिखाए अवैध बजरी लदे ट्रेक्टर-ट्रॉलियां दौड़ते तो फिर खुदवाने पहुंचे रास्ते

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो