scriptबाबा के भेष में रहता था हत्या का आरोपी, महिला देती थी साथ, एक एमपी, दूसरा यूपी का, राजस्थान में की दो की हत्या | The murder accused lived in the guise of a Baba, a woman used to accompany him, one was from MP, the other from UP, killed two people in Rajasthan | Patrika News
समाचार

बाबा के भेष में रहता था हत्या का आरोपी, महिला देती थी साथ, एक एमपी, दूसरा यूपी का, राजस्थान में की दो की हत्या

दोनों आरोपियों लखनदास व अनुसुइया को यूपी के लखनदास के गांव मोरा, गुस्साईगंज जिला कन्नौज में मकान से गिरफ्तार किया गया। हत्या की आरोपी अनुसुइया के पति का पहले ही निधन हो चुका है। मामले में 27 पुलिसकर्मियों की टीम बनाई गई।

झुंझुनूJun 07, 2024 / 09:38 am

Rajesh

jhunjhunu murder
राजस्थान के झुंझुनूं जिले में पांच दिन पहले एक साधु व उसके सेवादार की हत्या करने का सनसनीखेज खुलासा हुआ है। जो महिला साध्वी के भेष में सिंघाना के भोदन गांव के भल्लागिरी आश्रम में रह रही थी, उसका नाम अनुसुईयादास त्यागी है। सत्तावन वर्ष की यह अनुसूईयानिमखेड़ा (जबलपुर) मध्य प्रदेश की रहने वाली थी। उसके पति रामकिशन की मौत हो चुकी। वह अब भल्लागिरी आश्रम में रह रही थी। उसके साथ आश्रम में रहने वाला छोटे सिंह उर्फ मोनू भोदन में लखनदास बनकर रह रहा था। वह उत्तप्रदेश के कन्नोज के मोरा का रहने वाला था। 31 साल के छोटे सिंह व अनुसूइया ने मिलकर ही विशिष्ठ गिरी व सेवादार गौतमसिंह की हत्या की थी।

शराब भी पीती थी

दोनों आरोपियों ने पहले शराब पी । बाद में महिला ने ने खाना परोसा तो विशिष्ठ गिरी को खाने में जहर मिलाने का शक हुआ। इस बात को लेकर उनके बीच कहासुनी हो गई। इस पर दोनों ने ईंट व लकड़ी से सिर पर वार कर विशिष्ठ गिरी की हत्या कर दी। उसी समय विशिष्ठ गिरी के सेवादार गौतमसिंह का वहां आना हो गया। उसने मारते हुए दोनों को देख लिया। हत्या काराज खुलता देख महिला ने गौतम के पैर पकड़े और लखनदास ने गौतम की टी-शर्ट से उसका गला घोंट कर हत्या कर दी।

विदेश भागना चाहते थे

दोनों की हत्या कर शव फेंकने के बाद दोनों आरोपी फरार हो गए। वह नेपाल भागने की फिराक में थे। लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने दोनों को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया।एसपी राजर्षि राज वर्मा ने बताया कि मोरा, कन्नौज निवासी छोटे सिंह उर्फ लखनदास (31) पुत्र मोनू और निमखेड़ा (जबलपुर) निवासी अनुसुईयादास त्यागी (57) पत्नी रामकिशन को गिरफ्तार किया गया है।

शवों को ठिकाने लगाने के लिए साधु की कार का इस्तेमाल

झुंझुनूं के एसपी राज​र्षि राज वर्मा ने पत्रिका को बताया कि आरोपी जिस गाड़ी में शव को लेकर गए थे, वह भी मृतक विशिष्ठ गिरी की थी।। आरोपी लाश को ठिकाने लगाने के बाद कार भी अपने साथ ले गए थे। दोनों शव को हरियाणा सीमा पर नावता गांव की ढाणी के पास ईंट-भट्टे के पास बने गड्ढ़ों में डाल दिया ताकि दो राज्यों की सीमा समझकर पुलिस उलझी रहे। पुलिस ने कार को भी बरामद कर लिया है।

130 सीसीटीवी खंगाले, तब जाकर आए पकड़ में

आरोपियों को पकडऩे के लिए पुलिस ने 130 सीसीटीवी कैमरे खंगाले। इसी आधार पर 500-600 किलोमीटर पीछा कर दोनों आरोपियों लखनदास व अनुसुइया को यूपी के लखनदास के गांव मोरा, गुस्साईगंज जिला कन्नौज में मकान से गिरफ्तार किया गया। हत्या की आरोपी अनुसुइया के पति का पहले ही निधन हो चुका है। मामले में 27 पुलिसकर्मियों की टीम बनाई गई।

यह है मामला

झुंझुनूं के एसपी राज​र्षि राज वर्मा ने पत्रिका को बताया कि एक जून की सुबह दोनों का शव हरियाणा सीमा के पास नावता में खेत में र्ईंट-भट्टे के पास गड्ढ़ों में पड़ा हुआ मिला था। दोनों के शव से बदबू आ रही थी। दोनों ने साधुओं के कपड़े पहने रखे थे। पुलिस ने दोनों शवों को बुहाना सीएचसी की मोर्चरी में रखवाया था। अगले दिन एक की पहचान विशिष्ठ गिरी पुत्र महंत शंकरगिरी व दूसरे की गौतम सिंह शेखावत पुत्र भागीरथ सिंह निवासी बगड़ के रूप में हुई। गौतम का विशिष्ठ गिरी के पास दो साल से आना-जाना था। जबकि वह छह महीने से लगातार सेवादार के रूप में काम करने के लिए आश्रम में गया हुआ था।

पत्रिका ने कर दिया था खुलासा

पुलिस को भोदन गांव के आश्रम के चौबारे में खून के धब्बे मिले थे। तब से ही पुलिस आरोपियों के पीछे लगी हुई है। पुलिस को पत्रिका ने जहरगिरी आश्रम के विशिष्ठ गिरी व सेवादार गौतमसिंह शेखावत की हत्या में भोदन के बल्लागिरी आश्रम के छोटेसिंह उर्फ लखनदास व अनुसुइयादास का हाथ होने का शक था। पत्रिका ने 3 जून को इसका खुलासा कर दिया था।

Hindi News/ News Bulletin / बाबा के भेष में रहता था हत्या का आरोपी, महिला देती थी साथ, एक एमपी, दूसरा यूपी का, राजस्थान में की दो की हत्या

ट्रेंडिंग वीडियो