scriptलापरवाह अधिकारियों और कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई : कलेक्टर वर्मा | Negligent officials and employees will act: Collector Varma | Patrika News
अलीराजपुर

लापरवाह अधिकारियों और कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई : कलेक्टर वर्मा

महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे अपने क्षेत्र का
आकस्मिक निरीक्षण करें और आंगनवाड़ी केंद्र समय पर नहीं खुलने की स्थिति
में संबंधित आगनवाड़ी कार्यकर्ता तथा अधिकारी पर जवाबदारी मानते हुए 
अनुशासनात्मक कार्रवाई करें

अलीराजपुरSep 26, 2016 / 12:27 am

Gitesh Dwivedi

alirajpur

alirajpur

आलीराजपुर. जिले में चल रही आंगनवाडिय़ों की स्थिति काफी दयनीय है। कई आंगनवाडिय़ां कभी खुलती तो कभी बंद रहती हैं। शासन द्वारा दी जाने वाली करोड़ों की राशि को पानी की तरह बहा देते हैं। इस मुद्दे पर पत्रिका ने 22 सितंबर को करोड़ों खर्च के बाद भी कुपोषण बरकरार के नाम से समाचार का प्रकाशन किया था। इस कलेक्टर शेखर वर्मा ने महिला एवं बाल विकास विभाग की योजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक शनिवार को कलेक्टर कार्यालय सभा कक्ष में की।

कलेक्टर वर्मा ने आगनवाड़ी केन्द्र समय पर न खुलने और कार्यकर्ता तथा सहायिकाओं की समय पर पर न आने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे अपने क्षेत्र का आकस्मिक निरीक्षण करें और आंगनवाड़ी केंद्र समय पर नहीं खुलने की स्थिति में संबंधित आगनवाड़ी कार्यकर्ता तथा अधिकारी पर जवाबदारी मानते हुए अनुशासनात्मक कार्रवाई करें। कलेक्टर वर्मा ने जिले में चलाई जा रही पूरक पोषण आहार योजना की प्रगति की विकासखंडवार समीक्षा की और इस योजना का प्रभावी क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर वर्मा ने एनआरसी केंद्रों मे भर्ती किए गए बच्चों तथा स्वास्थ्य में सुधार की स्थिति की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में अवगत कराया गया कि जिले में 1006 बच्चों का चिह्नांकन कर 905 बच्चों को पोषण पुनर्वास केंद्र में भर्ती किया गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना तथा प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना के अंतर्गत आगनवाड़ी कार्यकर्ताओं तथा सहायिकाओं के वेतन से बीमा की राशि जमा करने के निर्देश दिए।
मैदानी अमले को सक्रिय कर योजना में प्रगति लाए
बैठक में स्नेह सरोकार योजना की प्रगति की विकास खंडवार सघन समीक्षा की और अधिकारियों से कहा कि मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाली योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन करें। इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग को निर्देश दिए कि वे मैदानी अमले को और अधिक सक्रिय कर योजनाओं में प्रगति लाएं।

Hindi News/ Alirajpur / लापरवाह अधिकारियों और कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई : कलेक्टर वर्मा

ट्रेंडिंग वीडियो