scriptभारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंध बहाली पर बड़ा बयान, क्या आप है सहमत? | Patrika News
खेल

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंध बहाली पर बड़ा बयान, क्या आप है सहमत?

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने कहा कि मेरे विचार से सीमा पर स्थिति सामान्य नहीं होने तक भारत को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंध बहाल नहीं करने चाहिए। 

Nov 29, 2015 / 09:36 am

satyabrat tripathi

रांची। दुनिया भर के क्रिकेट फैंस भले ही भारत और पाकिस्तान के क्रिकेटरों को एक बार फिर मैदान पर आमने-सामने देखना चाहते हो, लेकिन सीमा पर दोनों देशों के बीच तनाव के मद्देनजर क्रिकेट संबंध बहाल किए जाने के संबंध में विरोध के स्वर भी उठने लगे हैं। 

इस संबध में बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने कहा कि मेरे विचार से सीमा पर स्थिति सामान्य नहीं होने तक भारत को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंध बहाल नहीं करने चाहिए। 

अनुपम खेर ने कहा कि मेरे अनुसार, जब तक सीमा पर हमारे लोग मारे जाएंगे तब तक मैच नहीं होने चाहिए। अगर कूटनीति कहती है कि हमें दुश्मन या पड़ोसियों को मौका देना चाहिए, तो खेल का अपना दर्जा है, लोगों का अपना दर्जा है और संगीत का अपना दर्जा है, सरकार को इस कूटनीति को देखना होगा।

उन्होंने हाल ही में कश्मीर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में संतोष महादिक के मारे जाने के संदर्भ में अनुपम खेर ने कहा कि क्रिकेट नहीं खेलकर हम पीड़ित परिवार की ओर संवेदनशीलता दर्शाएंगे। 

उन्होंने कहा कि कुछ चीजें अन्य चीजों से उपर होती हैं। हमें संवेदनशीलता दिखानी चाहिए और स्थिति सामान्य होने तक फिलहाल क्रिकेट मैच स्थगित किए जा सकते हैं। जब लोग निर्दोषों को मारना बंद कर देंगे तो फिर हम सोचेंगे। खेलने की कोई जल्दबाजी नहीं होनी चाहिए।

india vs pakistan

बता दें कि भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर बन रही फिल्म की शूटिंग के लिए बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर झारखंड में मौजूद हैं। वह फिल्म में धोनी के पिता पान सिंह की भूमिका निभा रहे हैं।

Home / Sports / भारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंध बहाली पर बड़ा बयान, क्या आप है सहमत?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो