scriptयमन से भारतीयों को निकालने के लिए मोदी ने अरब से मांगी मदद | pm modi seeks saudi arabian kings help in evacuation of indians from yemen | Patrika News
विविध भारत

यमन से भारतीयों को निकालने के लिए मोदी ने अरब से मांगी मदद

नरेंद्र मोदी ने सउदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद से टेलीफोन पर बातचीत कर उनसे मदद मांगी 

Mar 31, 2015 / 12:35 am

विकास गुप्ता

नई दिल्ली। यमन में फंसे 4,000 भारतीयों को वहां से सुरक्षित तरीके से निकालने के लिए चिंतित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार रात सउदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद से टेलीफोन पर बातचीत कर उनसे मदद मांगी है। यमन इन दिनों गृह युद्ध जैसे हालातों से जुझ रहा है।

सउदी के शाह ने मोदी से बातचीत की और इस दौरान प्रधानमंत्री ने शाह को भारतीय लोगों को यमन से निकालने की अपनी योजना के बारे में बताया। प्रधानमंत्री ने अपने देश के लोगों को निकालने के लिए सउदी अरब से समर्थन और सहयोग मांगा है। सउदी के शाह ने भी दोनों देशों के बीच मजबूत और घनिष्ठ संबंधों को याद करते हुए मोदी को आश्वासन दिया कि वह यमन में भारतीय की सुरक्षा पर पूरा ध्यान देंगे और उन्हें जल्दी तथा सुरक्षित निकालने में हर संभव मदद करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री ने यमन में फंसे करीब 4,000 भारतीयों की सुरक्षा और कल्याण को लेकर अपनी गंभीर चिंतित हैं। वहीं भारत ने यमन में फंसे भारतीयों को वहां से लाने के लिए सोमवार को दो यात्री पोत जिबूती बंदरगाह भेजे हैं। कोचीन पोर्ट ट्रस्ट के उप सचिव जिजु थॉमस ने से कहा कि यमन में फंसे भारतीयों को लाने के लिए लक्षद्वीप प्रशासन के दो यात्री पोत सोमवार सुबह कोच्चि से जिबूती बंदरगाह रवाना हुए। उन्होंने कहा कि इन दो पोत में कुल 1200 यात्री सवार हो सकते हैं। पोतों को जिबूती बंदरगाह पहुंचने में कम से कम पांच से सात दिन का समय लगेगा।

Home / Miscellenous India / यमन से भारतीयों को निकालने के लिए मोदी ने अरब से मांगी मदद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो