script क्षतिग्रस्त कुएं से हादसे की आशंका | Expecting something from damaged wells | Patrika News

क्षतिग्रस्त कुएं से हादसे की आशंका

locationकरौलीPublished: Jan 16, 2015 12:04:09 pm

Submitted by:

Super Admin

टोडाभीम। ग्राम पंचायत सांकरवाड़ा के असरो गांव में बालासागर रोड स्थित रामघटा मंदिर के...

टोडाभीम। ग्राम पंचायत सांकरवाड़ा के असरो गांव में बालासागर रोड स्थित रामघटा मंदिर के सामने एक माह पहले धंसे कुएं को दुरूस्त नहीं कराए जाने से हादसे की आशंका बनी हुई है। ग्रामीणों ने बताया कि बारिश के चलते एक माह पहले कुआ धंस गया था। कुएं के समीप से होकर रामघटा मंदिर के श्रद्धालु गुजरते हैं। ऎसे में हादसे का अंदेशा बना हुआ है। इसके बावजूद पंचायत द्वारा कुएं को दुरूस्त नहीं कराया जा रहा।

क्षतिग्रस्त दीवार से असुरक्षा
गुढ़ाचन्द्रजी. कस्बे के गंगापुरसिटी सड़क मार्ग पर नदी पर बने पुल की सुरक्षा दीवार टूटने से दुर्घटना का अंदेशा बना हुआ है। लोगों ने बताया कि गंगापुरसिटी मार्ग पर नदी पर बने पुल की सुरक्षा दीवार करीब डेढ़ माह पहले वाहन की टक्कर से टूट गई थी। इससे एक तरफ की दीवार करीब पांच-सात फीट टूटी पड़ी है। सार्वजनिक निर्माण विभाग की अनदेखी के चलते सुरक्षा दीवार की मरम्मत नहीं कराई गई। मार्ग से होकर सिकंदरा, जयपुर, अलवर, भरतपुर, दिल्ली, गंगापुरसिटी, हिंडौनसिटी, टोडाभीम के लिए वाहनों की आवाजाही रहती है। इससे हादसे की आशंका बनी हुई है। सुरक्षा दीवार के साथ ही मिस्त्री बाजार की पेयजल सप्लाई की पाइप लाइन भी टूट गई, जिसे जलदाय विभाग ने दुरूस्त नहीं कराया।

घुमाव पर हादसे की आशंका
गुढ़ाचन्द्रजी. गढ़मोरा सड़क मार्ग पर रायसना गांव की घाटी में बारिश के दौरान सड़क की पटरी में कटाव आने से दुर्घटना का अंदेशा बना हुआ है। लोगों ने बताया कि रायसना की घाटी में बारिश के पानी से सड़क की पटरी कट गई है। इससे एक-दो फीट गहरे गड्ढे बन गए। इससे वाहन चालकों को घाटी से उतरते समय दूसरे वाहनों के निकलने के दौरान परेशानी उठानी पड़ती है। सड़क की दूसरी ओर जलदाय विभाग की पाइप लाइन बिछी होने के कारण वाहनों को उधर से निकालने में भी दिक्कत होती है। सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से पटरी की मरम्मत नहीं कराए जाने से हादसे की आशंका बनी हुई है। जिला परिषद सदस्य मुरारीलाल मीणा ने बताया कि सानिवि द्वारा न ही तो गड्ढे की मरम्मत कराई गई और न ही घुमाव पर संकेतक लगाया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो